कांगड़ा पुलिस ने शेयर की नशे के कारोबारियों की जब्त प्रॉपर्टी की तस्वीरें

इन हिमाचल डेस्क।। हिमाचल प्रदेश में नशे के सौदागर बड़े स्तर पर सक्रिय हैं। भांग, चरस, गांजे के साथ-साथ केमिकल नशे का चलन भी युवाओं के बीच बढ़ता जा रहा है। यह नशा इंजेक्शन, कैप्स्यूल्स और पाउडर के रूप में उपलब्ध है। पुलिस के कुछ ऐसे अधिकारी हैं जिन्होंने नशे के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। इनमें सबसे पहले कांगड़ा के एसपी संजीव गांधी का नाम आता है जो इलाके में नशे के सौदागरों के लिए आतंक का पर्याय बन चुके हैं। उनके नेतृत्व में कांगड़ा पुलिस अब तक दर्जनों नशे के तस्करों और उनके आकाओं को सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है। पंजाब और जम्मू-कश्मीर से हिमाचल में चिट्ठे और अन्य तरह के नशे की सप्लाई करने के लिए नए-नए तरीके ढूंढे जा रहे हैं। पुलिस अपने स्तर पर काम कर रही है और अब तक न ऐसे लोगों की करोड़ों की संपत्ति भी जब्त की जा चुकी है। आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि नशे के सौदागर इस काले काम से लोगों की जिंदगियां तबाह करते हुए कितना ज्यादा पैसा कमा रहे हैं। तुरंत मिलने वाले पैसे के चक्कर में ये लोग आलीशान भवन बना रहे हैं और कई जगहों पर जमीनें खरीद रहे हैं। दूसरों का भविष्य चौपट करके ये लोग खुद के लिए ऐशो आराम जुटा रहे हैं। कांगड़ा के एसपी संजीव गांधी ने फेसबुक टाइमलाइन पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जो ड्रग डीलर्स की जब्त की हुई प्रॉपर्टीज़ की हैं।

गुरुवार को SP Kangra ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा है, ‘Today we are sharing the pics of immovable properties freezed by District Police Kangra These are few pics, In last one year, we have identified & freezed Properties of of drug peddlers worth Rs 10 crores Our mission is still on. इसका अर्थ है कि आज हम जिला कांगड़ा पुलिस द्वारा जब्द की गई अचल संपत्तियों की कुछ तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। पिछले 1 साल में हमने नशे के सौदागरों की 10 करोड़ की संपत्तियों की पहचान करके उन्हें फ्रीज किया है। हमारा अभियान अभी भी जारी है। देखें ये तस्वीरें:

 

यह आलीशन बंगला ड्रग्स की काली कमाई से बनाया जा रहा था।

 

बाहर से ही नहीं, अंदर भी पूरी साज-सज्जा की गई है।

 

लॉन में फव्वारे लगाए जा रहे थे

 

शानो-शौकत का पूरा ख्याल रखकर घर के सामने लॉन बनाया गया है।

 

किसी के सपनों को कुचलकर अपने लिए आशियाना बना रहे हैं ये लोग।

 

दो मंजिला मकान बना लिया गया लोगों का खून चूसकर

 

भव्य इमारतें बनाने का शौक रखते हैं ये डीलर।
कोई पहचान नहीं सकता कि कौन सा आदमी कैसा काम कर रहा है। ये ड्रग डीलर हमारे बीच ही शराफत का चोला ओढ़कर रहते हैं।

 

लोगों के घर उजाड़कर अपना घर बसाया जा रहा है।

 

तुरंत आए पैसे को शायद तुरंत लगा रहा था ड्रग डीलर।

ये सभी तस्वीरें SP Kangra की पोस्ट से ली गई हैं। प्रोफाइल पर जाने के लिए यहां पर क्लिक करें। इससे पता चलता है कि क्यों युवाओं को गुमराह किया जा रहा है। नशे के चक्कर में लोग तो बर्बाद हो जाते हैं मगर नशे के ये सौदागार अमीर होते चलते जाते हैं। जिस तरह से कांगड़ा पुलिस शानदार काम कर रही है, उसके लिए वह बधाई की पात्र है। जरूरत है कि पूरे प्रदेश में व्यापक अभियान चलाया जाए और मौत के इन सौदागरों को सलाखों के पीछे डाला जाए। अगर कोई नेता या पुलिसकर्मी इन लोगों का साथ देता पाया जाता है तो उसे भी न बख्शा जाए। साथ ही लोगों से भी अपील है कि अगर उन्हें ऐसे किसी ड्र्ग्स रैकिट या फिर स्मगलर के बारे में पता चलता है कि तुरंत गुप्त रूप से पुलिस को बताएं।

SHARE