मौत के तीन महीने बाद जारी हुआ कोरोना डबल डोज वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

बिलासपुर। कोरोना वैक्सीनेशन में हिमाचल बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। हालांकि कुछ ऐसे भी मामले सामने आ रहे हैं जो सुर्खियों का विषय बन जाते हैं। एक बार फिर कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर ऐसी ही मामला सामने आया है। मौत के तीन महीने बाद एक महिला के नाम का कोरोना डबल डोज वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जारी हुआ है।

ये मामला बिलासपुर जिले का है। जानकारी के अनुसार महिला की तीन महीने पहले मौत हो चुकी है, लेकिन शुक्रवार को मृतक महिला के बेटे के नंबर पर मैसेज आया कि उन्हें कोरोना वैक्सीन का दूसरा टीका लगा दिया गया है। दरअसल,  तलाई के वार्ड नंबर 5 की एक बुजुर्ग महिला बंतो देवी की तीन महीने पहले हृदय आघात से मौत हो गई थी।

बंतो देवी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज 13 अगस्त को लगी थी। दूसरी डोज लगाने से पहले ही महिला की मौत हो गई। अब शुक्रवार को मृतक महिला के बेटे के मोबाइल पर एक मैसेज आया। इस मैसेज से मृतक महिला के बेटे को यह पता चला कि उनकी मां को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई है। इसका प्रमाण पत्र भी कोविन पोर्टल पर जनरेट हो चुका है।

प्रमाण पत्र के अनुसार मृतक बंतो देवी को 19 नवंबर 2021 को सीएचसी तलाई में दूसरी डोज लगी है। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर डॉक्टर प्रकाश दड़ोच का कहना है कि इस मामले की जांच की जाएगी।

चेतन बरागटा की जगह लेंगे अनिल डडवाल, हिमाचल बीजेपी आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक नियुक्त