Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

मृतक आरोपी की पत्नी और दोस्त ने किए थे कुछ दावे

शिमला।। गुड़िया मामले में एसआईटी द्वारा पकड़े गए नेपाली मूल के आरोपी सूरज की हिरासत में मौत होने के मामले में सीबीआई ने हिमाचल के पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एसआईटी के 8 सदस्य शामिल हैं। यानी सीबीआई को पुलिस की उस थ्योरी पर शक है कि सूरज की हत्या हवालात में ही बंद अन्य आरोपी राजू ने कर दी। चूंकि पोस्टमॉर्टम में सूरज के शव पर पिटाई के निशान मिले थे और बाद में संतरी ने बयान दिया था कि मेरे सामने राजू द्वारा सूरज को पीटने की की कोई घटना नहीं, इससे भी संदेह यही हो रहा था कि कहीं सूरज की मौत पुलिसवालों की पिटाई से तो नहीं हो गई। अगर ऐसा हुआ है तो सवाल और भी गंभीर यह उठता है कि जब पुलिस पहले ही मामले को सुलझाने का दावा कर चुकी थी, उसके 5 दिन बाद सूरज को क्यों पीटा जा रहा था, क्यों टॉर्चर किया जा रहा था?

गुड़िया केस: CBI ने अरेस्ट किए IG जैदी समेत 8 पुलिसकर्मी

इन सवालों का जवाब कुछ दिन में आ जाएगा और सीबीआई शायद दूध का दूध और पानी का पानी कर दे। मगर पहले नज़र डालते हैं मृतक आरोपी सूरज की पत्नी और सूरज के दोस्त के बयानों पर, जिन्होंने कई सवाल खड़े कर दिए थे।

मारे गए आरोपी की पत्नी का ‘दैनिक भास्कर’ को सनसनीखेज बयान

 

सूरज के दोस्त ने भी उठाए थे सवाल
सूरज के दोस्त ने चौंकाने वाला बयान दिया था। उसने कहा था कि सूरज पर इस अपराध को स्वीकार करने के लिए बहुत प्रेशर था। उसने तो यहां तक कहा था कि एक पुलिसकर्मी ने सूरज की कनपटी पर बंदूक तान दी थी और पंचायत प्रधान ने थप्पड़ मार दिया था।

कोर्ट ने 4 सितंबर तक हिरासत में भेजे हिमाचल के पुलिसकर्मी

पंजाब केसरी में छपी खबर के मुताबिक सूरज के एक दोस्त ने दावा किया था कि ये लोग कह रहे थे कि अगर तुम केस को अपने सिर पर नहीं लोगे तो मार दिए जाओगे। सनसनीखेज बातें करने वाला दोस्त नेपाल का रहने वाला है। उसका कहना था कि सूरज ही उसे लेकर आया था। पहले वे दिल्ली में रहते थे। अखबार के मुताबिक सूरज के दोस्त को दुख है कि उसका इस दोस्त दुनिया में नहीं। मगर उसका कहना है कि मरने से पहले उसने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ की कहानी बयां की थी।

Exit mobile version