Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

कोर्ट ने 4 सितंबर तक हिरासत में भेजे हिमाचल के पुलिसकर्मी

एमबीएम न्यूज़ नेटवर्क, शिमला।। शिमला के कोटखाई में हुए रेप ऐंड मर्डर केस में पकड़े गए नेपाली मूल के आरोपी सूरज की हवालात में मौत के मामले में सीबीआई द्वारा अरेस्ट किए गए हिमाचल पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने इन 8 पुलिसकर्मियों को 4 सितंबर तक हिरासत में भेज दिया है।

 

कोर्ट में पेश होने के बाद आईजी के चेहरे पर कोई भी शिकन नहीं थी। संभवत: मुस्कुरा कर अपनी परेशानी को छिपाने की कोशिश की हो। सीबीआई के मुताबिक सूरज की पुलिस कस्टडी में हत्या के मामले में गिरफ्तारियां हुई हैं। सीबीआई ने प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश पर 19 जुलाई को दो अलग-अलग मामले दर्ज किए थे। पहला मामला गुडिया गैंगरेप से जुड़ा हुआ था, जबकि दूसरा सूरज की हत्या का था।

पढ़ें: गुड़िया केस में CBI ने अरेस्ट किए IG जैदी समेत 8 पुलिसकर्मी

माना जा रहा है कि हिमाचल पुलिस के इतिहास में यह सबसे शर्मनाक घटना हो सकती है, जब आईजी (इंस्पेक्टर जनरल) स्तर के अधिकारी को ही सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया हो। गौरतलब है कि सीबीआई की जांच को एसपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में आगे बढ़ाया जा रहा है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

साफ है कि जूनियर रैंक के अधिकारी पूछताछ करेंगे। उधर सीबीआई ने अपनी अधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में आईजी समेत 8 को 4 सितंबर तक पुलिस रिमांड मिलने की पुष्टि की है।

इससे पहले सीबीआई द्वारा अधिकारियों को गिरफ्तार किए जाने को लेकर जारी की गई प्रेस रिलीज़ की प्रतियां नीचे हैं:

Exit mobile version