Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

जानें, कौन है धर्मशाला के त्रियुंड में फोटो खिंचवाने वाली लड़की

धर्मशाला।। धर्मशाला के जुड़े एक इंस्टाग्राम पेज पर शेयर हुई एक तस्वीर चर्चा में है। एक लड़की की इस तस्वीर पर कुछ लोगों ने यह कहकर आपत्ति जताई कि इस तरह की न्यूड या अर्धनग्न तस्वीरें खिंचवाना सही नहीं है। हालांकि कुछ लोगों ने तस्वीर का समर्थन भी किया कि इसमें कुछ भी गलत नहीं। इस बीच यह स्पष्ट हो गया है कि यह तस्वीर किसकी है और उसने मूल तस्वीर के साथ स्पष्ट किया है इसमें किसी तरह की न्यूडिटी नहीं है और उन्होंने पूरे कपड़े नहीं हैं।

पढ़ें- धर्मशाला के त्रियुंड में खिंचवाई कथित ‘न्यूड’ तस्वीर पर सवाल

दरअसल मूलत: यह तस्वीर थाइलैंड की रहने वाली ट्रैवल ब्लॉग किंबरली पोंग की है। किंबरली ने अपने इंस्टाग्राम पर यही तस्वीर डाली है जो उन्होंने त्रियुंड में खिंचवाई थी। उन्होंने इस तस्वीर के साथ वही सब लिखा है जो धर्मशालाग्राम नाम के अकाउंट ने किंबरली की तस्वीर के साथ पोस्ट किया था। जिस समय यह खबर लिखी जा रही है, धर्मशालाग्राम ने तस्वीर अपने अकाउंट से हटा दी है।

हालांकि कोई क्या कर रहा है क्या नहीं, क्या पहना है या नहीं, यह किसी और के दखल का विषय नहीं है। मगर किंबरली पोंग के अकाउंट पर शेयर तस्वीर के नीचे कैप्शन में आप नोट पढ़ सकते हैं, जिसमें उन्होंने लिखा है कि उन्होंने पूरे कपड़े पहने हैं। नीचे देखें-

कौन हैं किंबरली पोंग
किंबरली ने अपने बारे में लिखा है कि अपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी। वह अब तक 48 देशों की सैर कर चुकी हैं। उनका ‘कम अलॉन्ग विद पोंग डॉट कॉम’ नाम का ट्रैवल ब्लॉग है और उनका इंस्टा अकाउंट भी इसी नाम से है। उन्होंने अपनी  तस्वीर के नीचे लिखा है- “मुझे नहीं पता कि मुझे ऐसा क्यों स्पष्ट करना पड़ रहा है मगर मैंने इसमें 100 प्रतिशत कपड़े पहने हैं, इसमें कोई न्यूडिटी नहीं है।”

किंबरली की तस्वीर के नीचे दिया गया नोट

किंबरली ने भारत की अन्य तस्वीरें भी पोस्ट की हैं और उनके साथ ‘सेल्फ लव’ आर्ट प्रॉजेक्ट पूरा होने की बात लिखी है। संभवत: त्रियुंड में खिंचवाई गई उनकी तस्वीर इसी आर्ट प्रॉजेक्ट का हिस्सा रही हो। गौरतलब है कि न्यूड फटॉग्रफी एक आर्ट है और पूरी दुनिया में प्रैक्टिस की जाती है। हालांकि किंबरली की जिस पोस्ट को लेकर आपत्ति जताई गई, उसे न्यूड नहीं कहा जा सकता।

बहरहाल, देखें किंबरली पोंग की कुछ और तस्वीरें-

 

 

Exit mobile version