Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

सरकार ने हाई कोर्ट में कहा- 2 हफ्तों में पूरी होगी होशियार सिंह की मौत की जांच

शिमला।। मंडी के करसोग में मृत पाए गए फॉरेस्ट गार्ड होशियार सिंह के मामले में सरकार ने हाई कोर्ट को बताया है कि दो हफ्तों के अंदर जांच पूरी कर ली जाएगी। सरकार ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अगर जांच पूरी होने के बाद कोई शक रह जाता है तो सीबीआई या किसी भी एजेंसी से जांच करवाने में हमें कोई आपत्ति नहीं होगी। गौरतलब है कि इस केस में हाई कोर्ट ने खुद संज्ञान लिया है।

जंगल में उल्टा टंगा पाया गया था होशियार का शव

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायाधीश अजय मोहन गोयल की खंडपीठ के सामने सुनवाई के दौरान कोर्ट मित्र ने मांग की कि इस मामले की जांच की निगरानी स्वयं हाईकोर्ट करे। कोर्ट द्वारा पूछे गए सवाल पर सरकार ने कहा कि संवेदनशील जगहों पर चेक पोस्ट लगाने के बारे में वन विभाग संबंधित अधिकारियों से बात करके संभावनाएं तलाशी जाएंगी। सरकार ने कहा कि वनों को माफिया से बचाने और पेड़ों के संरक्षण के लिए भी विभागों से बात की जाएगी।

हाईकोर्ट ने पक्षकारों को 11 जुलाई तक वनों को सुरक्षित रखने, वन संरक्षण में कार्यरत कर्मियों को आ रही दिक्कतों से निजात दिलाने के लिए क्या कदम उठाए जा सकते हैं, इस बारे में जरूरी सुझाव देने को कहा है। साथ ही 2 सप्ताह में प्रतिवादियों को स्टेटस रिपोर्ट दायर करने के आदेश दिए। अब 11 जुलाई को इस मामले की अगली सुनवाई होगी।

Exit mobile version