Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने जनता को दी पुलिस को पीटने की छूट

चम्बा।। विवादों में रहने वाले चुराह के बीजेपी विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज एक बार फिर चर्चा में हैं। उन्होंने एक मेले में आए लोगों को खुली छूट दे दी कि अगर पुलिस वाले उन्हें बेवजह तंग करें तो आप उन्हें पीट सकते हैं। मगर सवाल यह है कि जनता को पुलिस वाला तंग ही कर रहा है या नहीं, यह कौन तय करेगा? कैसे संवैधानिक पद पर बैठा एक जन प्रतिनिधि ऐसी गैरकानूनी बात कह सकता है?

दरअसल 11 जुलाई को भजराड़ू मेले में विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने स्थानीय बोली में कहा कि पुलिस वाले अगर किसी को तंग करे तो उन्हें मारें, कोई बात नहीं। यह जयराम की सरकार है।

हंसराज ने कहा, “सभी को भारत माता की जय बोलनी है, चाहे वो पुलिस वालों क्यों न हों, उनको भी बोलनी पड़ेगी। सुना है आजकल कई पुलिस वालों को कुटेसरा (मार) भी पड़ी है। अगर आपको या आपके बच्चों को कोई बिना किसी बात के परेशान करता है या तो आप कुट दो (मार दो), कोई चक्कर नहीं। अन्याय होने नहीं देना, ये जय राम की सरकार है।”

यह पहला मामला नहीं है जब हंसराज ने गैरजिम्मेदाराना बयान दिया है। इससे पहले चुनाव के दौरान उन्होंने कर्मचारियों देख लेने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा था- अधिकारियों और पुलिस वालों के दिमाग हो गए हैं खराब, आचार सहिंता के बाद सबका किया जाएगा इलाज।

उससे पहले डीसी और एसपी के पीछे पड़ गए थे। मामला क्या था, पढ़ें-

डीसी और एसपी से माफी मंगवाने पर तुले विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज

Exit mobile version