स्वतंत्रता सेनानी की विधवा के घर 15 दिन से पानी की बूंद नहीं आई

ऊना।। एक ओर हिमाचल के जल शक्ति मंत्री मंचों पर बयान देते नहीं थकते कि जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों ने कोरोना काल में सबसे ज़्यादा काम किया। दूसरी ओर ऊना जिला में एक स्वतंत्रता सेनानी की विधवा को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है।

ऊना जिला के अम्ब उपमंडल के अंतर्गत चौआर पंचायत के आवादी धंतुई में रहने वाली स्वतंत्रता सेनानी की विधवा परमेश्वरी देवी के घर में लगे नल से पिछले 15 दिनों में पानी की बूंद नहीं आई। 92 वर्षीय परमेश्वरी देवी ने पानी के लिए बार-बार गुहार लगाई। लेकिन वृद्धा की आवाज़ जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों तक नहीं पहुंची। ऐसे में वीरवार को वृद्धा ने डीसी ऊना का दरवाज़ा खटखटाया है।

जब डीसी ने मामले में हस्तक्षेप किया तो अधिकारियों ने समस्या सुलझाने के लिए कदमताल शुरू किया। अब महिला को पानी मिलने की आस बंधी है।

92 वर्षीय वृद्धा ढंग से चल फिर भी नहीं सकती है। नल से पानी की बाल्टी तो भर लेती है। पर बाल्टी कमरे तक पहुंचाने के लिए दूसरों का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन 2 हफ़्तों से तो नल में भी पानी नहीं आया। ऐसे में वृद्धा अब पानी के लिए भी आस-पड़ोस के लोगों पर ही आश्रित है।

डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि मुझे फ्रीडम फाइटर की विधवा का फोन आया था। जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को आदेश दे दिए गए हैं। उनकी समस्या बहुत जल्द हल हो जाएगी।

वहीं जल शक्ति विभाग भरवाईं डिवीजन के एक्सईन होशियार सिंह ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। डीसी ऊना की तरफ से निर्देश प्राप्त हुए हैं। मैं मौके पर जा रहा हूँ। बहुत जल्दी उनकी पानी की समस्या हल हो जाएगी।

SHARE