Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

चंबा के ओजस का म्यूजिक वीडियो ‘तेरा हूं मैं’ हुआ हिट, एक मिलियन व्यूज पार

चंडीगढ़।। हिमाचल के संगीतकार और गायक ओजस के म्यूजिक वीडियो ‘तेरा हूं मैं’ ने यूट्यूब पर एक मिलियन व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया है। चंबा जिले से संबंध रखने वाले ओजस का यह लव सॉन्ग युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है जिससे कुछ ही दिनों के अंदर इसके 10 लाख से अधिक व्यूज़ हो चुके हैं।

 

बचपन से थी रुचि
ओजस चंबा जिले के चुवाड़ी में पले-बढ़े। फिर बद्दी यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक करने के बाद चंडीगढ़ में सेटल्ड हैं। ओजस ने इन हिमाचल को बताया कि संगीत में बचपन से ही रुचि थी मगर म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट्स को प्ले करने का मौका कॉलेज में ही मिला। उन्होंने कॉलेज में ही म्यूजिक को गहराई से सीखना शुरू किया।

ओजस बताते हैं, “मैंने नोटिस किया कि मेरे अंदर कंपोज़िशनल स्किल्स हैं। इस दौरान मैंने काफी सारी नई धुनें तैयार की, काफी गीत भी लिखे मगर रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर का ज्ञान नहीं था।”

गीतकार, संगीतकार और निर्देशक खुद ही हैं
ओजस के मुताबिक, एक साल नौकरी करने के बाद उन्हें समझ आ गया था कि खुद से कुछ करना होगा। फिर धीरे धीरे म्यूजिक प्रॉडक्शन सीखा और इसी दौरान थिएटर में ऐक्टिंग करने का भी अवसर मिला। इस सब का उन्हें लाभ मिला और आज वह खुद ही ही लीरिक्स लिखते हैं और खुद ही म्यूजिक प्रॉडक्शन करते हैं। जो गाने ओजस ने रिलीज किए हैं, उनके म्यूजिक वीडियो को डायरेक्ट भी उन्होंने खुद ही किया है।

ओजस ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने अब तक के सफर के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ वीडियो प्रॉडक्शन के समय के वीडियो भी पोस्ट किए हैं। अपने चैनल पर वह पॉप्युलर गानों के इंस्ट्रूमेंटल कवर भी पब्लिश करते हैं जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहे हैं, जैसे कि घूमर का यह गिटार कवर।

आगे की योजनाओं के बारे में ओजस बताते हैं, “अब तक मै लगभग 300 के करीब गाने कंपोज़ कर चुका हूं जो कि धीरे-धीरे अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करता रहूंगा।”

Exit mobile version