Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

खुद चुनाव जीतने वाले वीरभद्र बोले- EVM से हारी कांग्रेस

शिमला।। हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ना आदत सी हो गई है। नेताओं की बेशर्मी की हद यह है कि चुनाव लड़ने से पहले बोलेंगे कि ईवीएम गड़बड़ है। बावजूद इसके चुनाव लड़ेंगे और फिर नतीजे आने पर दोबारा कहेंगे कि हमने तो पहले ही कहा था कि ईवीएम गड़बड़ है। अरे पता था तो लड़े ही क्यों? मगर कमाल की बात तो वो नेता करते हैं जो इसी सिस्टम से चुनकर आते हैं फिर भी बयानबाजी से बाज नहीं आते। इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ा है हिमाचल के वयोवृद्ध नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का, जिन्होंने पिछले कार्यकाल में कई अजीब बयान दिए।

 

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने चुनावों में कांग्रेस पार्टी की हार के लिए सुक्खू के दावे को नकारते हुए ईवीएम को जिम्मेदार ठहराया है। बुधवार को तपोवन में पार्टी की हार के संबंध में पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए वीरभद्र सिंह ने कहा कि जिन क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी मजबूत थी, उन क्षेत्रों में हुई पराजय का बड़ा कारण ईवीएम रही हैं। पूर्व सीएम से जब पूछा गया कि चुनावों में धूमल भी हारे हैं तो उन्होंने कहा कि कुछ ही जगहों पर छेड़छाड़ हुई है।

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने सत्ता में खींचतान को हार की वजह बताए जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ऐसी वजह से नहीं हारे बल्कि चुनावों में हार के लिए मशीनें ही जिम्मेदार रही हैं।

 

चर्चा है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि वीरभद्र सच बोल रहे हों और खुद भी ईवीएम से छेड़छाड़ करवाकर जीते हों और बेटे को भी जितवाया हो। इसलिए जानते हैं कि छेड़छाड़ संभव है, मगर अपनी पोल न खुल जाए इसलिए  खुलकर सबूत नहीं दे रहे। बहरहाल, इसे बेशर्मी ही कहा जाएगा कि हार को स्वीकार न करके ईवीएम को दोष देकर जनादेश का मजाक उड़ाया जा रहा है।

Exit mobile version