Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

वीरभद्र के ठियोग से लड़ने के ऐलान से नाखुश कांग्रेसियों ने बुलाई बैठक

शिमला।। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के ठियोग से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद कांग्रेस के अंसतुष्ट खेमे ने सोमवार को एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में ये लोग आगे की रणनीति बनाएंगे। जो नेता इस बैठक में शामिल होने जा रहे हैं, उनमें स्टोक्स खेमे के भी हैं। दरअसल विद्या स्टोक्स ने इस बार चुनाव न लड़ने की बात कही है और वीरभद्र ने अपनी सीट शिमला रूरल बेटे के लिए छोड़ दी है। ऐसे में मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि वह ठियोग से लड़ेंगे।

 

अंतुष्टों का नेतृत्व राजेंद्र वर्मा कर रहे हैं जो 2003 और 2008 में कांग्रेस के टिकट पर इलेक्शन लड़ चुके हैं। उन्होंने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था- हमें भेड़-बकरियों की तरह नहीं हांकना चाहिए। अच्छा होता कि कोई भी फैसला लेने से पहले पुराने कांग्रेसियों से बात करके उन्हें भी विश्वास में लिा जाता।

 

राजेंद्र वर्मा ने बताा है कि सोमवार को होने जा रही बैठक में रमेश हेटा, जयप्रकाश वर्मा और जोगेंद्र ठाकुर भी मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि ये नेता रविवार को विद्या स्टोक्स के नेतृत्व में ओकओवर जाकर वीरभद्र को चुनाव लड़ने का न्योता देने गए नेताओं में शामिल नहीं थे। वैसे यह भी रोचक बात है कि वीरभद्र ने लड़ने का ऐलान पहले कर दिया था, न्योता उन्हें बाद में दिया गया।

Exit mobile version