Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

राष्ट्रपति के टांडा दौरे से मरीज परेशान, पुलिसवालों का टूटा सब्र

कांगड़ा।। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के दौरे पर हिमाचल प्रदेश आए है। डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा के दीक्षांत समारोह में आए राष्ट्रपति ने कहा कि डॉक्टरों को अपना पेशा जीविका उपार्जन का जरिया नहीं बल्कि मानवता का पेशा समझना चाहिए। लेकिन उनके इस दौरे के कारण मरीजों को भी असुविधा का सामना करना पड़ा, जिसके कुछ वीडियो सामने आए हैं।

वीआईपी मूवमेंट के कारण कौन सी सड़क कब से कब तक बंद रहेगी, इसकी सूचना सार्वजनिक तो की गई थी मगर बिना एंबुलेंस के जिन मरीजों को टांडा मेडिकल कॉलेज लाया जा रहा था, उन्हें दिक्कत हुई। इस तरह के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं। नीचे देखें, सुकृत सागर नाम के शख्स की फेसबुक टाइमलाइन पर साझा किए गए वीडियो।

कैंसर के मरीज को अस्पताल ले जा रही महिला परेशान।

ब्रेनहैमरेज से जूझ रही पत्नी को निजी अस्पताल ले जा रहे भूतपूर्वसैनिक के सब्र का बांध टूटा

लोगों को समझाते-समझाते पुलिसवाले ने बताई अपनी मजबूरी

अक्सर देखा जाता है कि इस तरह की बड़ी वीआईपी मूवमेंट्स को हिमाचल प्रदेश झेल नहीं पाता है। पिछले दिनों राष्ट्रपति के शिमला प्रवास के दौरान भी इस तरह के हालात पैदा हो गए थे।

मगर सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि संवेदनशील जगहों में मात्र रवायती कार्यक्रमों के लिए वीवीआईपीज़ को बुलाने से पहले सोचना चाहिए कि ऐसा करना वाकई जरूरी है या नहीं। या फिर ऐसे कार्यक्रम वहां करवाए जाने चाहिए, जहां आम जनता को असुविधा न हो।

Exit mobile version