Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

सोशल मीडिया में फिर चर्चा में आए प्रधान सचिव श्रीकांत बाल्दी

शिमला।। अतिरिक्त मुख्य सचिव और प्रधान सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय श्रीकांत बाल्दी एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर से मुलाकात की एक तस्वीर शेयर हो रही है जिसमें श्रीकांत बाल्दी भी एक तरफ बैठे नजर आ रहे हैं।

इस तस्वीर को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं कि जहां जिस कक्ष में हिमाचल के सीएम और केंद्रीय मंत्री जूते उतारकर बैठे हुए हैं, वहां श्रीकांत बाल्दी जूतों समेत बैठे हुए हैं। देखने में यह मामूली बात लग सकती है लेकिन इसी तरह की बातों के लिए बाल्दी पहले भी चर्चा में रह चुके हैं।

दो महीने पहले शिमला में एक कार्यक्रम की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयह हो रही थी। उसमें कार्यक्रम की शुरुआत में जब मुख्यमंत्री का सम्मान किया जा रहा था, मंच पर मौजूद सभी व्यक्ति शिष्टाचार में अपनी सीट पर खड़े थे मगर श्रीकांत बाल्दी बैठकर इधर-उधर देख रहे थे।

उस समय कार्यक्रम में हिस्सा आए लोगों की नजरों से भी यह घटना बची न रह सकी और कैमरे ने भी इसे कैद कर लिया था। कार्यक्रम में आए लोग इस बात की चर्चा करते रहे थे कि कुछ अन्य मौकों पर भी कथित तौर पर बाल्दी का रवैया इसी तरह का गर्वीला देखने को मिला है। प्रशानिक अधिकारी भी कानाफूसी करते नजर आए थे।

इसके बाद अब शेयर की जा रही तस्वीर को इसी कड़ी में जोड़ा जा रहा है। गौरतलब है कि सात साल से बाल्दी वित्त विभाग संभाल रहे थे और जयराम सरकार ने जब बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया था, तब वह उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रधान सचिव तैनात किया गया था। तभी से प्रशासनिक अमले में भी बाल्दी के बदले हुए तेवर चर्चा में हैं।

क्या अपने मंत्री अनिल शर्मा के कथित घोटाले की जांच करवाएंगे जयराम ठाकुर?

Exit mobile version