Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने की मर्यादाहीन टिप्पणी

शिमला।। हरोली से विधायक और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने एक बार फिर ऐसी टिप्पणी की जिस कारण उनकी कड़ी आलोचना हो रही है। न सिर्फ भाजपा कार्यकर्ता, बल्कि कांग्रेस से जुड़े लोग और हिमाचल का बुद्दिजीवी वर्ग भी उनकी आलोचना कर रहा है।

दरसअल ज़ी मीडिया के कार्यक्रम में बोलते हुए अग्निहोत्री ने राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने संघ के लोग सरकार में बिठाए हैं। आगे उन्होंने कहा- “कोई मास्टर है, कोई हलवाई है और कोई धोबी है, ऐसे लोग सरकार में बिठा दिए हैं। तो काम कैसे चलेगा?”

अग्निहोत्री का इशारा किसकी तरफ था, यह नहीं मालूम। मगर जिस तरह उन्होंने मास्टर, धोबी और हलवाई शब्द इस्तेमाल किए हैं, वह दिखाता है कि कैसे वह इन्हें अयोग्य बता रहे हैं और उनके विशेषण इस्तेमाल करते हुए सरकार को नकारा बता रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले वीरभद्र भी ऐसे विशेषण इस्तेमाल करके फंसते रहे हैं। गद्दी समुदाय को लेकर की गई उनकी टिप्पणी ने कांगड़ा में गद्दी वर्ग को नाराज़ कर दिया था, जिसका खामियाजा उन्हें विधानसभा चुनाव में भी भुगतना पड़ा था।

बहरहाल, सोशल मीडिया पर लोग टिप्पणी कर रहे हैं कि अग्निहोत्री को ऐसी टिप्पणी करने से बचना चाहिए क्योंकि वह खुद पत्रकार रहे हैं और उनसे मर्यादित भाषा की अपेक्षा की जाती है। वरना कल को कोई उनपर भी सवाल उठा सकता है कि कैसे जनता ने एक पत्रकार को चुनकर विधानसभा भेज दिया और ऐसे काम कैसे चलेगा।

इस बीच बीजेपी ने मांग की है कि अग्निहोत्री को अध्यापक, हलवाई और धोबी वर्ग से माफी मांगनी चाहिए।

Exit mobile version