Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

इलाज के बहाने तथाकथित बाबा ने बच्ची के साथ की छेड़छाड़

ऊना।। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में एक तथाकथित साधु बाबा पर 15 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा है। मंडी जिले के रहने वाले एक परिवार ने पुलिस को बताया कि उनकी 15 साल की बेटी किसी बीमारी से जूझ रही है और वह उसके इलाज के लिए एक बाबा के पास ऊना लेकर गए।

इस परिवार का कहना है कि किसी के कहने पर वे अपनी बेटी को ऊना के मैड़ी में एक तथाकथित साधु बाबा के पास लाए थे। बाबा झाड़-फूंक के जरिए इलाज करने लगा।

परिवार ने शिकायत दी है कि पहले उन्हें लगा कि बाबा उनकी बेटी को ठीक कर देगा मगर बाद में वह उसके साथ गलत हरकतें करने लगा। पुलिस ने परिवार की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और अभी बाबा को भी ढूंढा जा रहा है जो फरार हो गया है।

अंधविश्वास
हिमाचल प्रदेश में अंधविश्वास का बोल बाला है। अगर किसी व्यक्ति या बच्चों को डिप्रेशन या अन्य किसी कारण से कोई मानसिक समस्या आती है तो वे उसे ओपरा या भूत-प्रेत का प्रभाव मानकर ओझाओं और चेलों के पास झाड़-फूंक कराने लगते हैं जिससे मरीज के मन पर और गलत प्रभाव पड़ता है।

जबकि सही समय पर इलाज और काउंसलिंग मिले तो ऐसी समस्याओं का इलाज तुरंत संभव हो जाता है। मगर इस विषय पर सरकार की ओर से कोई जागरूकता अभियान न चलाए जाने के कारण अभी भी लोग ओझाओं का सहारा लेते हैं।

 

Exit mobile version