Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

सत्ती के जवाब में कुलदीप राठौर का भी भड़काऊ और महिला विरोधी बयान

कुलदीप सिंह राठौर

मंडी।। मंडी में कांग्रेस उम्मीदवार आश्रय के नामांकन के बाद जनसभा को संबोधित करने वाले नेताओं ने एक दिन पहले उसी मंच से अभद्र टिप्पणी कर चुके बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती पर निशाना साधा। मगर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने जो कहा, उसे भी भड़काऊ और एक तरह से महिला विरोधी माना जा रहा है।

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि अगर सत्ती हाथ काटना जानते हैं तो ‘कांग्रेस के लोगों ने भी चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं।’ यानी जहां हिंसा भरे का जवाब हिंसक अंदाज में दिया और मिसाल के तौर पर वह मुहावरा इस्तेमाल किया, जिसे आज के दौर में महिलाओं के लिए अपमानजक समझा जाता है।

चूड़ियां पहनने की मिसाल दिए जाने का अर्थ है कि हाथ में चूड़ियां पहने होने के कारण कुछ न कर पाना। इसे सेक्सिट (Sexist) महिलाओं के प्रति भेदभाव वाला और उन्हें कमतर समझने वाला मुहावरा समझा जाता है। ऐसे में सोशल मीडिया पर भी कुछ लोगों ने लिखा है कि क्या ऐसा कहकर कुलदीप यह कहना चाहते हैं कि चूड़ियां पहने वाली माताएं, बहनें और बेटियां कुछ भी नहीं कर पातीं।

गौरतलब है कि सतपाल सत्ती ने एक दिन पहले मंडी में कहा था- अगर कोई हमारे नेताओं की ओर उंगली भी उठाएगा तो हम उसकी बाजू काटकर हाथ में दे देंगे, हम कोई लल्लू-पंजू कार्यकर्ता नहीं है। इस मामले में सत्ती को चुनाव आयोग का नोटिस भी जारी हो चुका है।

नामांकन में अनिल शर्मा के शामिल न हो पाने पर रोए दादा-पोता

Exit mobile version