Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

कांगड़ा: ‘ऊपर से जहाज उड़े, धमाका हुआ, जंगल में लग गई आग’

कांगड़ा।। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के फतेहपुर में आसमान से बम गिरने से जंगल में आग लगने की अफवाह फैली हुई है। चर्चा है कि धमाके के समय आसमान में दो विमान भी उड़ रहे थे।

दरअसल घटनास्थल के पास मौजूद बच्चों का दावा है कि जब उन्हें धमाका सुनाई दिया तो उसके बाद उन्होंने आसमान से दो जहाजों को जाते हुए देखा। इस धमाके की आवाज को 10 -15 किलोमीटर के दायरे तक सुना गया।

क्या बोले बच्चे
घटनास्थल के नजदीकी गांव भटोली गिलड़ा के स्कूली बच्चे संगम,तुषार और आर्यन खेतों में पेड़ों की छाया में खेल रहे थे। उनका दावा है कि अचानक करीब एक बजे जोर का धमाका सुनाई दिया जिसे सुन वे डर के मारे भाग खड़े हुए। इतने में उनका चाचा किशोर कुमार घर पहुंचे तो उन्होंने धमाके के बारे में बताया।

चाचा किशोर कुमार का कहना है कि जब वे धमाके वाले क्षेत्र के पास पहुंचे तो उन्होंने पाया कि उकट स्थान पर जंगल में आग भड़क चुकी है। तब उन्होंने इस बात की जानकारी वन विभाग को दी।

 

ऐसे में धमाके के बारे में यह चर्चा हो रही है कि हवाई जहाजों द्वारा बम या कोई ज्वलनशील पदार्थ वहां गिराया गया होगा, जिसकी वजह से ये आग भड़की। मगर धमाके की आवाज सोनिक बूम के कारण भी हो सकती है और आग लगने का कोई और कारण भी हो सकता है। बच्चों में कल्पनाशीलता होती है वे नटखट भी होते हैं। ऐसे में आग के कारणों को लेकर बच्चों के दावों पर पूरी तरह यकीन नहीं किया जा सकता।

क्या कहती है पुलिस
एसपी कांगड़ा कार्यालय का कार्यभार देख रहे डीआईजी कांगड़ा संतोष पटियाल का कहना है कि पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया है और जांच के बाद ही यह स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि आग लगाने के पीछे क्या कारण था।

जानें, लड़ाकू विमानों से कई बार क्यों आती है धमाके जैसी आवाज

Exit mobile version