Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

कोरोना लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी ने सुझाई नई ऐक्टिविटी

शिमला।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश जारी करके कहा है कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे सभी देशवासी अपने घरों की लाइट 9 मिनट तक बंद करके घर के बाहर दीपक, मोमबत्ती या टॉर्च से रोशनी करें।

पीएम ने यह अपील भी की है कि इस दौरान सोशल डिस्टैसिंग का पूरा ध्यान रखना है। उन्होंने कहा कि 9 मिनट मां भारती का स्मरण करना है और सभी देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है।

और क्या कहा पीएम ने
“जिस प्रकार आपने 22 मार्च रविवार के दिन (जनता कर्फ्यू) कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया था, वो सभी देशों के लिए मिसाल बन गया है और कई देश ऐसा कर रहे हैं।

कोरोना के कारण देशव्यापी लॉकडाउन को आज नौ दिन हो रहे हैं और इस दौरान आपने जिस आनुशासन और सेवा भाव का परिचय दिया है, वो अभूतपूर्व है। ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने-अपने घरों में जरूर हैं लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है। 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है।

इस रविवार 5 अप्रैल को हम सबको मिलकर कोरोना संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है।”

Exit mobile version