Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

वीरभद्र सिंह ने उठाया था डॉ. कविता की पढ़ाई का खर्च

सोलन।। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का जीवन किस्सों से भरा रहा है। उनका एक किस्सा अर्की विस क्षेत्र से भी जुड़ा है, जहां से वह अपने अंतिम समय तक विधायक रहे। यहाँ उन्होंने एक गरीब परिवार की बेटी की पढ़ाई का पूरा खर्चा उठाया और बेटी को डॉक्टर बनने में मदद की। अर्की की इस बेटी का नाम कविता है। डॉ. कविता इन दिनों अर्की ब्लॉक के घनागुघाट में बतौर चिकित्सक अपनी सेवाएं दे रही हैं।

वीरभद्र सिंह की के निधन के बाद डॉ. कविता भावुक हो गयी। उन्होंने कहा कि अगर वीरभद्र सिंह ने उस समय हमारे परिवार को अपना आशीर्वाद नहीं दिया होता तो मेरा डॉक्टर बनने का सपना अधूरा ही रह जाता। डॉ. कविता ने बताया कि वर्ष 2013 में वह एमबीबीएस में दाखिला लेना चाहती थी। लेकिन उस समय उनका परिवार मुश्किल दौर से गुज़र रहा था। वह बीपीएल परिवार से संबंध रखती थीं।

ऐसे में किसी ने कविता को किसी ने वीरभद्र सिंह से मिलने की सलाह दी। उसके अगले ही दिन कविता उनसे मिलने चली गई। हॉली लॉज पहुंचकर उनसे मिली और उन्हें आप बीती सुनाई। वीरभद्र सिंह भी कविता की बातें सुनकर भावुक हो गए। भावुक होकर बोले, बेटा आपकी पढ़ाई और हॉस्टल के खर्च का इंतजाम कर दिया जाएगा। आप केवल पढ़ाई पर ध्यान दो।

2013 का वह दिन डॉ. कविता के लिए यादगार दिन है। इन दिनों वह अर्की ब्लॉक के घनागुघाट में बतौर चिकित्सक तैनात हैं।

Exit mobile version