Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

पत्नी सुदर्शना की शिकायत पर विक्रमादित्य सिंह और अन्य के खिलाफ वॉरन्ट

मार्च 2019 में हुई थी विक्रमादित्य और सुदर्शना की शादी (File Photo)

शिमला।। शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह पर उनकी पत्नी सुदर्शना ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। सुदर्शना ने 17 अक्तूबर 2022 को इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई थी जिसकी खबर अब सामने आई है। इस मामले पर विक्रमादित्य सिंह ने पत्रकारों से कहा है कि ये आरोप झूठे हैं और इनका जवाब कोर्ट में दिया जाएगा।

सुदर्शना की ओर से दायर मामले में राजस्थान के उदयपुर कोर्ट ने नवंबर में हुई पहली सुनवाई में पति विक्रमादित्य सिंह, सास प्रतिभा सिंह, ननद अपराजिता और ननदोई अंगद सिंह और चंडीगढ़ निवासी अमरीन को गैर जमानती वॉरंट जारी कर बुधवार 14 दिसंबर को कोर्ट में पेश होने को कहा था।

क्या है मामला
सुदर्शना ने महिला संरक्षण अधिनियम की धारा 20 के तहत उदयपुर कोर्ट में शिकायत दर्ज करके घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। अदालत से अपील की गई है ससुराल वालों को हिंसा करने से रोकें और अलग से रहने के लिए मकान की व्यवस्था करने के आदेश दें।

वहीं विक्रमादित्य सिंह की ओर से इस मामले में सार्वजनिक तौर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि, अमर उजाला के मुताबिक, उन्होंने फोन पर कहा है कि ये सोची-समझी साजिश है और पारिवारिक मामले को इस समय इसलिए उजागर किया गया ताकि राजनीतिक नुकसान पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि यह मामला अभी लंबित है और वॉरन्ट कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा है।

Exit mobile version