Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

हिमाचल में गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन महंगा हुआ, विधानसभा में बिल पास

मंत्री की गाड़ी रिज में (File Photo)

शिमला।। हिमाचल प्रदेश में अब गाड़ियों का पंजीकरण महंगा होने जा रहा है। हिमाचल सरकार ने शुक्रवार को सदन में नया विधेयक पारित कर दिया। इसके तहत गाड़ियों का पंजीकरण शुल्क वाहन की कीमत से छह प्रतिशत से 15 प्रतिशत तक कर दिया गया है। इनमें दो पहिया वाहनों से लेकर लग्जरी गाड़ियां भी शामिल होंगी।

हालांकि, विपक्ष ने इस बिल का विरोध किया। विपक्ष का कहना था कि कोरोना काल में इसका जनता पर बोझ पडे़गा। चर्चा में हुए विपक्ष के विरोध के बीच इस बिल को सत्तारूढ़ दल के विधायकों के ध्वनिमत से पारित कर दिया।

इस बारे में परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि इस बिल का लाना आवश्यक था। उन्होंने कहा, “देश भर में एकरूपता लाई जा रही है। परिवहन परिषद की बैठक में केंद्रीय स्तर पर फैसला हुआ है।”

परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष कोरोना के साथ विषय को जोड़कर बोल रहा है। उन्होंने कहा, “पूरे देश में इस तरह की व्यवस्था हो रही है। इससे टैक्स की लीकेज भी रुकेगी। मोटर व्हीकल एक्ट में गाड़ियां डिफाइन हैं, इन्हें अलग से भी राज्य के नियमों में किया जा सकता है।”

कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने एक संशोधन प्रस्ताव रखना चाहा था मगर सत्ता पक्ष के अनुरोध के बाद उन्होंने इसे वापस ले लिया।

Exit mobile version