Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

डेढ़ महीना पहले लगाई गई शहीद की गलत प्रतिमा अभी तक नहीं सुधरी

मंडी।। जिला एक्स सर्विस मैन लीग ने नेरचौक में स्यांह चौक पर 22 सालों बाद शहीद के नाम से लगाई गई गलत प्रतिमा के विरोध में अध्यक्ष कर्नल प्रताप सिंह की अध्यक्षता में डीसी मंडी अरिंदम चौधरी के माध्यम से प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा।

कर्नल प्रताप सिंह ने बताया कि कारगिल युद्ध में शहीद हुए सिपाही टेक सिंह की गलत तरीके से बनाई गई प्रतिमा लगाना बहुत ही अपमानजनक है। शहीदों का मान सम्मान करने के बजाय सरासर अपमान है। 7 डोगरा रेजिमेंट के सिपाही शहीद टेक सिंह को सेना की गलत ड्रेस के साथ स्थापित करना बेहद अपमानित करने वाली बात है, जिससे शहीद की पत्नी ही नहीं परिजनों, पूर्व सैनिकों, वीर नारियों व सैन्य परिवारों का भी अपमान है।

ज्ञापन सौंपते एक्स सर्विस मैन लीग के सदस्य

उन्होंने बताया कि शहीद की पत्नी व परिवार के साथ पूरा सैनिक समाज खड़ा है। स्थानीय भाजपा विधायक इंद्र सिंह गांधी को इस गलती को ठीक करना चाहिए था। मगर उन्होंने इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी दो बार ज्ञापन भेजे गए मगर कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई हैं।

जिला लीग इकाई के महासचिव कैप्टन हेतराम शर्मा ने बताया कि स्थानीय विधायक को शहीद की प्रतिमाएं लगाने से पहले सोल्जर बोर्ड व पूर्व सैनिकों को कॉन्फिडेंस में लेना चाहिए था। ताकि किसी प्रकार की गलती नहीं होती। शहीद की पत्नी वीना देवी ने बताया कि स्थानीय विधायक की ओर से डेढ़ माह का समय बीत जाने के बाद भी इस गलती पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी ज्ञापन के माध्यम से अवगत करवाया गया है मगर अभी तक गलत प्रतिमा को नहीं हटाया गया है। जिस पर उन्हें व उनके परिवार सहित गांव के लोगों को भी कडा ऐतराज है।

पूर्व सैनिकों, शहीद की पत्नी, परिजनों व डिफेंस वूमेन वेलफेयर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति से शहीद की गलत तरीके से प्रतिमा लगाने पर कड़ा संज्ञानयद लेते हुए जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है। ताकि शहीदों व उनके परिवारों को किसी भी तरह का अपमान न सहना पड़े।

Exit mobile version