Site icon In Himachal | इन हिमाचल : In Himachal delivers the latest news, insightful views, and policy analysis in Himachal Pradesh. Join our platform to stay informed and hold politicians and officials accountable as a vigilant civilian watchdog.

नतीजे घोषित होते ही धर्मशाला के चार कांग्रेस नेताओं के घर पर पथराव

धर्मशाला, मृत्युंजय पुरी।। विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित होते ही चार बड़े कांग्रेस नेताओं के घरों पर नामालूम हमलावरों ने देर रात पत्थरबाजी करके धर्मशाला में दहशत मचा दी। चुनावी नतीजों वाली देर रात हुई इस घटना के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है। हमले में हालांकि किसी को चोट नहीं पहुंची है, लेकिन घरों के शीशे-खिड़कियों को नुकसान पहुंचा है।

पीडि़त कांग्रेस नेताओं से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना नतीजों वाली रात एक बजकर चालीस मिनट से लेकर ढाई बजे के बीच घटी है। तीन कांग्रेस नेताओं घरों पर सीसीटीवी कैमरों में घटना कैद हुई है, वहीं चौथे मकान में सीसीटीवी कैमरा नहीं थे। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि पहला हमला पूर्व मेयर व वर्तमान पार्षद देवेंद्र जग्गी के घर पर हुआ। यहां हमलावर उनके घर को पहचान नहीं पाए और साथ वाले घर में भी पत्थर मार दिए।

जग्गी ने बताया कि यह घटना एक बजकर उनतालीस मिनट की है। हमलावर दो थे। जग्गी का कहना है कि उन्होंने हमलावरों को पहचान लिया है। दूसरी घटना पार्षद नीनू शर्मा के घर हुई। उन्होंने बताया कि एक बजकर 54 मिनट पर उनके घर पर पथराव हुआ। इससे उनका सारा परिवार सहम गया। हमलावरों ने तीसरी वारदात चौधरी हरभजन सिंह के भाई के घर पर मसरेहड़ गांव के पास अंजाम दी। वहां घर के शीशे टूटे हुए हैं। चौथी वारदात पूर्व सांसद विप्लव ठाकुर के घर पर नरवाणा खास में हुई है। वहां सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं। उन्हें घटना का सुबह पता चला।

सभी नेताओं ने इन हमलावारों को पकडक़र कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस बारे में शुक्रवार सुबह धर्मशाला थाने में रिपोर्ट करवाई गई है। दोपहर बाद पीडि़त कांग्रेस नेता मीडिया के सामने आए। इनमें पूर्व मेयर देवेंद्र जग्गी, पार्षद नीनू शर्मा, दिग्गज कांग्रेस नेता चौधरी हरभजन सिंह शामिल रहे। उनके साथ मेयर ओंकार नेहरिया भी शामिल रहे। जग्गी व अन्य नेताओं कहा कि यह हमला राजनीति से प्रेरित है। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया है। वे इन हमलों से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वे जल्द एसपी डा खुशहाल शर्मा से भी मिलेंगे व इस मामले में कड़ी कार्रवाई मांगेंगे।

पूर्व राज्यसभा सांसद विप्ल्व ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला में पहली बार इस तरह की घटना हुई है। बरसों से धर्मशाला में रह रही हूं। यह सबसे खराब एक्सपीरियंस है। पुलिस को हमलावरों को पकडक़र कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

वहीं एसएचओ धर्मशाला सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। इस बारे में सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। मामले की गंभीरता से छानबीन की जा रही है।

Exit mobile version