Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

हमीरपुर: स्कूल संचालकों ने ठुकराई पुलिसवालों के बच्चों की फीस घटाने की मांग

स्कूल

हमीरपुर।। जिला हमीरपुर के निजी स्कूल संचालकों ने एसपी हमीरपुर की उस मांग को ठुकरा दिया है जिसमें पुलिसकर्मियों के बच्चों को फीस में रियायत देने की मांग की गई थी। खबर है कि एसपी की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया था कि फ्रंटलाइन वर्कर होने के कारण पुलिसकर्मियों के बच्चों को फीस में छूट मिलनी चाहिए।

स्कूल संचालकों का कहना है कि ऐसा करना संभव नहीं है क्योंकि कोरोना के कारण पहले से ही वे नुकसान में हैं और अगर एक विभाग के लिए ऐसी छूट दी गई तो फिर बाकी विभागों को भी देनी होगी। स्कूल संचालकों का यह भी कहना है कि पुलिस विभाग के कर्मचारियों को कोरोना काल में पूरा वेतन मिला है, ऐसे में उन्हें छूट देना तर्कसंगत नहीं है।

अमर उजाला की खबर के मुताबिक, हायर एजुकेशन के उपनिदेशक दिलबरजीत चंद्र ने कहा है कि कोई भी अधिकारी इस तरह का पत्र नहीं लिख सकता। वहीं एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा के हवाले से कहा गया है कि संस्थानों से सिर्फ आग्रह किया गया है क्योंकि कई संस्थान ऐसा कर रहे हैं।

इस पूरे मामले के कारण पुलिस विभाग की किरकिरी हो रही है और सोशल मीडिया पर भी लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस तरह निजी स्कूलों से फीस घटाने की मांग करने के बजाय पुलिस विभाग के लोग अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में डालकर सस्ती और अच्छी शिक्षा क्यों नहीं दिलवा रहे।

Exit mobile version