Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

रोहतांग में पंडित सुखराम की वजह से बनी सुरंग: आश्रय शर्मा

मंडी।। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पंडित सुखराम के पोते आश्रय शर्मा ने कहा है कि ‘अटल टनल रोहतांग के निर्माण का श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, पूर्व मंत्री पंडित सुखराम और कांग्रेस पार्टी की सोच को जाता है।

पिछले लोकसभा चुनावों में मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी रहे आश्रय शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया पर भाजपा नेता अटल टनल के निर्माण का इस तरह से श्रेय लेने में जुटे हैं जैसे यह टनल भाजपा की सरकार ने ही बनाई हो। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में भाजपा और हिविकां के गठबंधन वाली सरकार थी, तो उस वक्त पंडित सुखराम ने मनाली में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से मिलकर लाहौल स्पीति के लिए टनल निर्माण की मांग रखी थी।

आश्रय ने कहा, “प्रधानमंत्री ने तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और पंडित सुखराम के साथ लाहौल जाकर इसकी आधारशिला भी रखी थी। पूर्व की यूपीए सरकार ने इस टनल के निर्माण कार्य को शुरू करवाया और धन भी मुहैया करवाया, लेकिन आज न तो कहीं पंडित सुखराम का जिक्र किया जा रहा है और न ही कांग्रेस पार्टी का।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा नेता इसका झूठा श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो बातें वह कह रहे हैं, लोग इसकी जानकारी आरटीआई के माध्यम से भी ले सकते हैं।

Exit mobile version