Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

IGMC शिमला: सर्वर में खराबी के चलते मरीजों को हुई परेशानी

शिमला।। प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी शिमला में सोमवार को मरीजों भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। पर्ची बनाने के काउंटर के बाहर करीब एक घंटे तक मरीजों की लाइनें लगी रहीं। मरीजों को हुई इस परेशानी का कारण आईजीएमसी के सर्वर में खराबी होना बताया गया।

सर्वर में खराबी के कारण सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर एक बजे तक यही परेशानी रही। मरीजों को काउंटर पर ही पर्ची बनाने के लिए पंद्रह से बीस मिनट का इंतजार करना पड़ा। ओपीड़ी में इलाज करवाने आए मरीजों को सबसे ज़्यादा परेशानी झेलनी पड़ी।

प्रदेश भर से मरीज आईजीएमसी में मेडिसिन, आर्थो, सर्जरी, बालरोग, आंख और ईएनटी ओपीडी में इलाज करवाने के लिए आए थे। लेकिन जब पर्ची बनाने के लिए काउंटर पर पहुंचे, तो यहां सर्वर में खराबी के कारण पर्ची बनाने में काफी समय लगा।

बताया जा रहा है कि अस्पताल में चल रहे विंडो अपडेट के काम के कारण यह कार्य प्रभावित हुआ। सर्वर डाउन होने से पर्ची बनाने के साथ, फार्म भरने, दाखिला प्रक्रिया और टेस्ट फीस जमा करने के कार्य भी प्रभावित रहे।

Exit mobile version