Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

पौंग डैम खेती मामला: राजन सुशांत खुद बैठे ट्रैक्टर पर, शुरू करवाई बिजाई

फतेहपुर।। पौंग डैम वाले इलाके में खेती ओर रोक का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सीएम जयराम ठाकुर के मिलने बाद पौंग बांध विस्थापितों ने अपने मनसूबे साफ कर दिए हैं।

वन विभाग का कहना है कि बांध के साथ वाली जिस जमीन से लोगों को विस्थापित किया जा चुका है, वहां खेती नहीं हो सकती। मगर विस्थापितों का कहना है कि उन्हें नई जमीन नहीं दी गई है और वे 35 सालों से यहां खेती करते आ रहे हैं।

इस सम्बंध में कल पूर्व सांसद राजन सुशांत की अगुवाई में पौंग डैम विस्थापित विधानसभा परिसर तपोवन में सीएम जयराम ठाकुर से मिले थे और खेती न करने के आदेशों में हस्तक्षेप करने की मांग की थी।

आज फतेहपुर विधानसभा के धमेटा के चाट्टा में पौंग डैम विस्थापित ट्रैक्टरों के साथ पौंग में बिजाई करने पहुंच गए। इस बात का पता चलते ही वाइल्ड लाइफ की टीम पुलिस सहित मौके पर पहुंचे गई और बिजाई रुकवा दी।

पूर्व सांसद राजन सुशांत भी मौके पर पहुंच कर खुद ट्रैक्टर चका कर खुद ट्रैक्टर पर बैठकर बिजाई शुरू करवाई। उन्होंने सरकार और विभाग को दो टूक कहा कि मुझ पर मामला दर्ज करवाओ। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। राजन सुशांत ने खेती न करने के आदेश दिखाने के लिए कहा।

Exit mobile version