Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

गड़बड़झाला: फ्लैट बनाने की परमिशन लेकर बेच दिए प्लाट

सोलन।। सोलन जिले के बद्दी में फ्लैट बेचने मि मंजूरी लेकर प्लाट बेचने का मामला सामने आया है। इस पर डीसी सोलन जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, सरकार ने भी मामले पर कड़ा संज्ञान लिया है। इस जमीन की सरकारी भूमि घोषित करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामला बद्दी के अमरावती अपार्टमेंट का है। जानकारी के अनुसार, अपार्टमेंट संचालकों ने सरकार से फ्लैट बनाकर बेचने की परमिशन ली थी, लेकिन उन्होंने फ्लैट बेचने के बजाय लोगों को सीधे प्लाट ही बेच दिए। यही नहीं, अपार्टमेंट ने जो पहले फ्लैट बनाकर बेचे हैं, उनमें भी कुछ की न तो परमिशन ली है और न टीसीपी के कंपलीशन सर्टिफिकेट हैं।

जब इसकी परमिशन लेने के लिए प्रशासन को लिखा तो डीसी कार्यालय की ओर से इस पर ऑब्जेक्शन लगाकर सरकार के प्रमुख सचिव (राजस्व) को भेजा गया।

प्रमुख सचिव (राजस्व) ने इसे पूरी तरह धारा 118 का उल्लंघन बताया है और डीसी सोलन मो कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। राजस्व विभाग ने इस जमीन पर दो साल के भीतर टावर खड़ा करके यहां पर फ्लैट बनाने का समय निर्धारित किया था, लेकिन निर्धारित अवधि बीत जाने के बाद संचालकों ने खाली प्लाट 40 लोगों को बेच दिए और इनके साथ एग्रीमेंट भी बना लिए।

डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी ने इस मामले की शिकायत मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Exit mobile version