Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

वीरभद्र सिंह के सुरक्षा अधिकारी रहे DSP पदम ठाकुर को रिटायरमेंट के बाद पुनर्नियुक्ति

पद्म दास ठाकुर (बाएं)

शिमला।। हिमाचल प्रदेश सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की सुरक्षा में तैनात रहे डीएसपी पदम दास ठाकुर को 6 महीने के लिए पुनर्नियुक्ति दी है। वह एक दिन पहले, 31 अगस्त 2022 को ही रिटायर हुए थे।

मुख्य सचिव आरडी धीमान की ओर से आज, 1 सितंबर, 2022 को जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, पदम दास ठाकुर को आज से 28 फरवरी 2023 तक नियुक्ति मिली है। नोटिफिकेशन में लिखा गया है कि उन्हें डीएसपी के एक खाली पद पर यह नियुक्ति दी गई है।

गौरतलब है कि 2017 चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जो चार्जशीट पेश की थी, उसमें मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के सुरक्षा अधिकारी रहे पदम ठाकुर पर भी आरोप लगाए गए थे। चार्जशीट में आरोप था कि पदम ठाकुर की पत्नी को पदोन्नति दी गई और बेटियों-बेटे को नौकरी दी गई।

भाजपा का आरोप था कि वीरभद्र सरकार ने अनैतिक ढंग अपना कर कई लोगों को अनेक फायदे पहुंचाए हैं। भाजपा ने यहां तक लिखा था कि ‘उनके खिलाफ दो शादियां करने का आरोप होने के बावजूद उन्हें गलत ढंग से प्रोमोशन दी गई। नियमों में विशेष छूट देकर पुलिस विभाग में ही कार्यरत उनकी पत्नी को पदोन्नति दी गई।’

यही नहीं, आरोप था कि पद्म ठाकुर की एक बेटी को कांगड़ा सेंट्रल सहकारी बैंक में अनैतिक ढंग से नौकरी दी गई। दूसरी बेटी को हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक में नियमों की धज्जियां उड़ाकर नौकरी दी गई और बेटे आशीष ठाकुर को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में चोर दरवाजे से नौकरी पर रखा गया।’

Exit mobile version