Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

जलशक्ति विभाग में फंड और भर्तियों को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा

शिमला।। बजट सत्र के 12वें दिन विपक्ष ने सरकार को जलशक्ति विभाग में बजट के आवंटन और भर्तियों में असंतुलन को लेकर घेरने की कोशिश की। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सिंचाई, जलापूर्ति और सफाई पर कटौती प्रस्ताव पेश किया। प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष और डलहौजी से कांग्रेस की विधायक आशा कुमारी ने बजट आवंटन और भर्तियों में असंतुलन पर सवाल उठाए।

भाजपा विधायक रमेश धवाला के एक सवाल के जवाब में जलशक्ति मंत्री ने जो आंकड़े दिए थे, उनके हवाले विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाया कि सिर्फ दो हलकों में आधा बजट खर्च किया जा रहा है। अग्निहोत्री ने सदन में सरकार से जल जीवन मिशन और अन्य योजनाओं के लिए बजट के बंटवारे पर श्वेत पत्र लाने की बात कही। अग्निहोत्री ने कहा कि दो-तीन हलकों में ही बजट बांट दिया गया है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा- प्रदेश में संतुलित नौकरियां मिलनी चाहिए। दो ही क्षेत्रों में नौकरियां दी गईं। उन्होंने कहा कि पहली बार बिना पैसे के टेंडर किए जा रहे हैं। इसके बाद कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने भी सरकार पर बजट आवंटन में भेदभाव के आरोप लगाए। उन्होंने मुख्यमंत्री और जलशक्ति मंत्री को निशाने पर लेते हुए कहा कि ‘प्रदेश में देश की ही तरह हम दो हमारे दो की तर्ज पर काम किया जा रहा।’

जल जीवन मिशन: आधी रकम जलशक्ति मंत्री और सीएम के इलाक़ों में खर्च

Exit mobile version