Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

मनीष सिसोदिया बोले- हिमाचल में शिक्षा का बंटाधार हो गया है

शिमला।। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शिमला में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा की सरकारों ने शिक्षा का बंटाधार कर दिया है। उन्होंने कहा, “ज्यादा पीछे नहीं जाना चाहता, पिछले पांच साल में ही बीजेपी ने सरकारी स्कूलों को बर्बाद कर दिया है।”

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार सरकारी स्कूलों की दशा खराब कर निजी स्कूलों को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने प्राइवेट स्कूलों की फीस, सरकारी स्कूलों में शिक्षकों और सुविधाओं की कमी और इस संबंध में सरकार की कथित उदासीनता पर भी सवाल खड़े किए।

शिमला के एक निजी होटल में हिमाचल की शिक्षा व्यवस्था पर आयोजित कार्यक्रम में पहले कुछ स्कूल संचालकों, शिक्षाविदों और अभिभावकों ने अपनी बात रखी और प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की स्थिति पर असंतोष जताया। इसके बाद सिसोदिया ने ‘अरविंद केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस’ की चर्चा करते हुए बताया कि कैसे उनकी सरकार ने दिल्ली में स्कूलों की दशा और दिशा बदल दी।

सिसोदिया ने कहा कि प्रदेश सरकार कहती है कि उसके पास पैसा नहीं है। अगर ऐसा है तो कैसे एक मंत्री के पास 500 बीघा जमीन है और कैसे एक मंत्री जो पहले दो कमरों के कच्चे मकान में रहते थे, उनके बेटे की रिसेप्शन फाइव स्टार होटलों में रही। यह पैसा स्कूलों पर लग सकता था।
दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगर हिमाचल की जनता आम आदमी पार्टी को मौका देती है तो पांच साल में हिमाचल के हर स्कूल की काया पलट दी जाएगी।
Exit mobile version