Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

चींटियों को डाले गए अनाज से दाने चुनकर खाता मिला शख्स

ऊना।। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में एक दिल पिघला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक शख्स को सड़क किनारे चींटियों के लिए डाले गए अनाज के दाने उठाकर खाते हुए पाया गया। घटना जिले के मुबारकपुर की है।

अक्सर लोग सड़क या रास्तों के किनारे चींटियों के लिए आटा या अनाज डाल देते हैं। लोग धार्मिक मान्यताओं के आधार पर अपने बुरे ‘ग्रह दोष’ के निवारण के लिए ऐसा करते हैं। मुबारकपुर में विकास कुमार नाम के शख्स ने देखा कि एक व्यक्ति अनाज के ऐसे दानों को खा रहा है।

बताया जा रहा है कि ऐसा करने वाला यह व्यक्ति मानसिक रूप से अस्वस्थ है हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है। मगर यह दिन भर पेट भरने के लिए इधर-उधर घूमता है। विकास कुमार ने इन्हें सड़क किनारे से हटाया और खाने की व्यवस्था की। कुछ पैसे और भोजन भी साथ में दिया ताकि आने वाले कुछ दिनों तक वह किसी तरह पेट भर सकें। पत्रकार अविनाश विद्रोही ने इस पूरे वाकये को फेसबुक पर बताया है।

लॉकडाउन के कारण इस तरह के लोगों की हालत और गंभीर होती जा रही है जो खुद किसी तरह से भोजन का इंतजाम करने में अक्षम हैं। पहले कोई न कोई बाहर निकलकर इन लोगों को खाना आदि दे देता था, मगर लॉकडाउन के कारण मूवमेंट घट जाने से मानसिक रूप से अस्वस्थ और बेसहारा लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Exit mobile version