Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

मंत्री महेंद्र सिंह और मुख्य सचिव खाची में बहस, चुपचाप देखती रही कैबिनेट

शिमला।। अक्सर अधिकारियों का डांटने-डपटने के लिए चर्चित हिमाचल प्रदेश के मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कथित तौर पर मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री के सामने कुछ ऐसा ही व्यवहार किया। खबर है कि उनकी मुख्य सचिव अनिल खाची के साथ बहस हो गई।

इस संबध मे अमर उजाला ने भी खबर छापी है और बताया है कि ‘महेंद्र सिंह एसडीआरएफ बजट आवंटन और अन्य मुद्दों पर उन्हें पूछे बगैर बैठकें कर फैसले लेने और उनकी मर्जी से फंड जारी नहीं होने पर तल्ख हो गए।’ मुख्य सचिव ने कहा कि सभी क्षेत्रों को ध्यान में रखते हुए बजट आवंटन किया जा रहा है और पूरा काम पारदर्शिता के साथ किया जा रहा है।

इसके बाद मंत्री शांत नहीं हुए और मामला बहस तक पहुंच गया। खबर के अनुसार, इस दौरान पूरी कैबिनेट खामोश होकर देखती रही और फिर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को दख़ल देना पड़ा। मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और मुख्य सचिव अनिल खाची की ओर से इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया सार्वजनिक नहीं हुई है।

सचिव को बदल दिया?
अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि ‘राज्य मंत्रिमंडल की कई अन्य बैठकों में भी राजस्व मंत्री कई बार शीर्ष अधिकारियों पर ऐसे ही गुस्सा जाहिर कर चुके हैं। पिछली बार भी वह अपने क्षेत्र से संबंधित राजस्व विभाग के एक मामले को मनवाने में कामयाब नहीं हुए तो इससे संबंधित सचिव पर गुस्सा गए थे। अब वह सचिव बदल गए हैं।”

Exit mobile version