Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

पवित्र कमरूनाग झील में चोरी की कोशिश को लेकर मामला दर्ज

मंडी।। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले प्रसिद्ध कमरूनाग मंदिर में पवित्र झील में चोरी की कोशिश को लेकर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 7 अगस्त को कमरूनाग झील की सुरक्षा में लगे चौकीदारों को बंधक बनाकर चोरी की कोशिश की खबर सामने आई थी। दरअसल, यह माना जाता है कि पवित्र झील में भारी मात्रा में सोना और चांदी है।

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार 11 अगस्त को मंदिर के चौकीदार ने मंदिर के कटवाल काहन सिंह को सूचना दी थी कि सात अगस्त को रात 2 बजे के करीब तीन लोग मंदिर में घुसे और बाहर ग्रिल में ताला लगा दिया। इसके बाद उन्होंने डंडों की मदद से झील में चढ़ाए गए गहनों को चुराने की कोशिश की।

शनिवार को पुलिस ने मंदिर में जाकर चौकीदारों के बयान दर्ज किए और मामला दर्ज किया। चौकीदार ने झील में घुसे लोगों की वीडियो भी बनाई है। यह जानकारी मिली है कि मंदिर का दानपात्र तो सुरक्षित है लेकिन झील से कुछ चुराया गया है या नहीं, इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं हैं।

विज्ञापन

मंदिर में चोरी के प्रयास की खबर को सबसे पहले हिंदी अखबार अमर उजाला ने प्रकाशित किया गया था। इसके बाद यह मामला विधानसभा में ेभी गूंजा था। सुजानपुर के विधायक राजिंद्र राणा ने सदन में यह मामला उठाया था।

Exit mobile version