Site icon In Himachal | इन हिमाचल : In Himachal delivers the latest news, insightful views, and policy analysis in Himachal Pradesh. Join our platform to stay informed and hold politicians and officials accountable as a vigilant civilian watchdog.

टीजीटी भर्ती परीक्षा के फाइनल रिजल्ट का इंतजार कर रहे सैकड़ों अभ्यर्थी

शिमला।। सैकडों युवा लगभग एक साल से टीजीटी भर्ती परीक्षाओं के फाइनल रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं। कमर्चारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा आयोजित टीजीटी आर्ट्स, मेडिकल, नॉन- मेडिकल, एल टी, शास्त्री भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट काफी समय से प्रक्रिया में है। परीक्षा देने वालो अभ्यर्थियों का कहना है कि एक से बताया जा रहा है कि रिजल्ट प्रक्रिया में है, लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

वहीं, आयोग का कहना है कि यदि हालात सामान्य रहे, तो नवंबर के अंत में टीजीटी भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी करने से पहले हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी से मांगी गई क्लेरिफिकेशन आयोग को मिल गई है। ऐसे में अब आयोग मूल्यांकन की प्रक्रिया में जुट गया है। फिलहाल रिजल्ट का इंतजार कर रहे सैकडों अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है।

इन हिमाचल से बातचीत के दौरान अभ्यर्थी बलवीर ने बताया कि यह एग्जाम नवंबर 2020 में हुआ था। उसके बाद मार्च 2021 में इसका का रिजल्ट आया था। अप्रैल में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख घोषित की गई जो लॉकडाउन के कारण स्थगित हो गई। बाद में दोबारा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख घोषित की गई। तीन जुलाई को मेडिकल व नॉन मेडिकल की डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की गई।

अभ्यर्थियों अभिलाषा, पूजा, गगन, बलवीर, अंकुश, ऋषि आदि का कहना है कि युवा अपने जीवन का स्वर्णिम समय पहले तीन-चार साल जॉब की तैयारी में लगाता है, फिर तीन-चार साल का समय एग्जाम, रिजल्ट के इंतजार, ज्वाइनिंग का इंतजार या कोर्ट केस के चलते गंवा देता है। अपने जीवन के महत्वपूर्ण छह-सात साल देने के बाद भी युवाओं को इस प्रकार का तनाव सहना पड़ रहा है। सरकार इस ओर जरा भी ध्यान नहीं दे रही है।

Exit mobile version