Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

हिमाचल का सही नाम क्यों नहीं लिख रही है आम आदमी पार्टी?

शिमला।। एक वॉल राइटिंग में हिमाचल प्रदेश का नाम हिमचल लिखने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के लिए बनाए अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर हिमाचल का नाम हिमचाल लिख दिया है। दिल्ली के सीएम और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की तस्वीर के साथ बनाए गए इस बैनर पर हिमाचल को हिमचाल लिखा हुआ है।

कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वॉल राइटिंग की तस्वीर वायरल हुआ थी, जिसमें हिमाचल को हिमचल लिखा हुआ था। यह एक सामान्य चूक हो सकती है, लेकिन राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि अब हिमाचल को हिमचाल लिखना आम आदमी पार्टी की सोची-समझी चाल भी हो सकती है।

वॉल राइटिंग की यह तस्वीर वायरल हो गई थी।

मिस्ड कॉल वाला नंबर
यह माना जा रहा है कि मुफ्त में पब्लिसिटी के लिए AAP ने यह तरीका अपनाया है। जिस तरह पिछली बार हिमाचल को हिमचल लिखने पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस, दोनों के ही कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधकर उनकी वॉल राइटिंग को वायरल कर दिया था, संभवत: उसके बाद से AAP के रणनीतिकारों ने फिर यह गलती की है ताकि विरोधी पार्टियों के कार्यकर्ता उनके ऊपर निशाना साधने के चक्कर में उस नंबर का भी प्रचार कर दें, जो इस बैनर में लिखा हुआ है। यह नंबर मिस्ड कॉल देकर आम आदमी पार्टी से जुड़ने के लिए दिया गया है।

AAP हिमाचल के आधिकारिक फेसबुक पेज पर लगाए गए बैनर में हिमाचल को लिखा है ‘हिमचाल’

हालांकि, लोग इस बात के लिए भी AAP की खिल्ली उड़ा रहे हैं कि जिस दिन दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने हिमाचल आकर दिल्ली के शिक्षा मॉडल का प्रचार किया और हिमाचल की शिक्षा व्यवस्था पर निशाना साधा, उसी दिन डाले गए बैनर में खुद एक राज्य का नाम गलत लिख दिया। इससे ऐसा संदेश भी जा रहा है कि आम आदमी पार्टी इतनी भी गंभीर नहीं है कि जिस राज्य में पैर पसारने की कोशिश कर रही है, उस राज्य का नाम भी सही से लिख सके।

Exit mobile version