Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

चंबा में वन कर्मियों पर हमला, अफसर को करना पड़ा हवाई फायर

चम्बा।। हिमाचल प्रदेश के चम्बा में वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया गया। वन परिक्षेत्र अधिकारी को आत्मरक्षा में हवाई फायर करना पड़ा। उधर घायल वन कर्मियों मेडिकल कॉलेज चंबा में इलाज किया गया। उधर एक घायल शख्स ने वन कर्मियों की गोली से जख्मी होने का दावा किया है।

मामला शुक्रवार देर रात का है। पुलिस थाना चंबा के तहत कीड़ी पंचायत के साहलुईं गांव में अवैध रूप से लकड़ी रखने की सूचना पर दबिश देने गई वन विभाग की टीम पर दोषियों ने हमला कर दिया।

वन विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि जान बचाने के लिए वन विभाग के परिक्षेत्र अधिकारी को लाइसेंसी गन से हवा में गोली चलानी पड़ी। हमले में वन विभाग की टीम के सदस्य घायल हुए हैं, जिनका उपचार मेडिकल कॉलेज चंबा में चल रहा है।

वन परिक्षेत्र अधिकारी साहो सुनील ठाकुर ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि विभाग की टीम को जाना पुत्र युसुफ द्वारा अवैध रूप से लकड़ी छुपाने की सूचना मिली थी।

सूचना के आधार पर वन परिक्षेत्र अधिकारी की अगुआई में वनरक्षक भुवन मोहन पाल, सुरेश कुमार, चौकीदार भिंदरो तथा पुन्नु राम की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन टीम द्वारा कार्रवाई शुरू करते ही जाना पुत्र युसुफ ने परिवार सहित टीम पर लोहे की रॉड व लाठियों से हमला कर दिया। इस हमले में वन परिक्षेत्र अधिकारी सुनील ठाकुर की आंख तथा सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों पर चोटें आई हैं।

उधर अस्पताल में भर्ती यूसुफ का कहना है कि उसपर गलत शक किया और बेवजह छापा मारा गया। उसने गोली लगने का भी दावा किया है। पुलिस को घटनास्थल से गोली के दो खाली खोल और डंडा मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version