Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

बंबर ठाकुर समेत पाँच पर युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस

मंडी।। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में पधर के पास सुनसान इलाके में गाड़ी लगाकर आत्महत्या के मामले में नया मोड़ आया है। पुलिस ने बिलासपुर सदर से कांग्रेस के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर समेत पांच लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। बिलासपुर के युवक अंशुल ने मरने से पहले किए फेसबुक लाइव में इन लोगों से जान को खतरा बताया था और कहा था ये लोग उसका पीछा करते हैं और चाहते हैं कि मुझे मार दें या मैं खुद अपनी जान दे दूं।

इस युवक ने कहा था कि छह माह से उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। उसका आरोप था कि कुछ लोग उझे जहर देकर मारना चाहते हैं। युवक ने यह भी कहा था कि ‘अभिनेता सुशांत राजपूत की तरह मुझे भी मरने के लिए मजबूर किया जा रहा है।’  फेसबुक पर डाले गए इस वीडियो के आधार पर पुलिस ने पूर्व विधायक बंबर ठाकुर समेत पांच पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों के तहत मुकदमा दर्ज किया है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि आईपीसी की धारा 306 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। 306 धारा गैर जमानती है और अभी मामले की जांच जारी है।

बंबर ठाकुर

उल्लेखनीय है कि अंशुल की मौत की उच्च स्तरीय जांच और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर बिलासपुर में धरना-प्रदर्शन भी हुए थे। मंडी के पधर में आत्महत्या के लिए उकसाने और वीडियो वायरल करने के मामले में मृतक अंशुल के पिता आगे आए हैं। उनके बेटे ने फेसबुक लाइव में जिन लोगों के नाम लिए हैं, उनमें से तीन लोगों के साथ उनके पारिवारिक संबंध हैं। कहा कि हमारा बेटा किसी बड़ी साजिश का शिकार हुआ है। इसके तहत उसने फेसबुक लाइव में इन तीन लोगों के नाम लिए हैं।

मृतक के पिता ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर, दीपक शर्मा और अंशुल पवार के साथ उनके घरेलू संबंध हैं। पिछले छह महीनों में पूर्व विधायक एक बार भी उनके घर नहीं आए हैं। वह अंशुल से अपने बच्चों की तरह प्यार करते थे। बावजूद इसके अंशुल ने बंबर ठाकुर का नाम फेसबुक लाइव में लिया, यह बात समझ से परे है। उन्होंने कहा कि वीडियो में इनके अलावा दो और नाम अंशुल ने लिए हैं। जिन्हें हम नहीं जानते हैं। अंशुल के पिता ने मांग की है कि पुलिस इस मामले की तह तक पहुंचे और अंशुल के फोन की छह माह की कॉल डिटेल खंगाले, ताकि सारा सच सामने आ सके।

Exit mobile version