Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

विधायकों जैसी पेंशन चाहिए तो चुनाव लड़ें कर्मचारी: जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर विधानसभा में (Image: FB/Jairam Thakur

शिमला।। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुछ ऐसा कह दिया है जो आने वाले समय में उनकी और बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकता है। पेंशन स्कीम की बहाली की मांग कर रहे प्रदेश सरकार के कर्मचारियों को सीएम ने चुनौती देते हुए कहा कि यदि वे विधायकों की तर्ज पर पेंशन चाहते हैं तो नौकरी छोड़कर चुनाव लड़ें और फिर पेंशन लें।

दरअसल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज विधानसभा में विधायकों के यात्रा भत्ते को लेकर मीडिया में छपी खबरों पर टिप्पणी कर रहे थे। यह मामला कांग्रेस सदस्य सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने प्वाइंट आफ आर्डर के माध्यम से उठाया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायकों की पेंशन को लेकर लोग, खासकर कर्मचारी गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियां कर रहे हैं। इससे विधायक संस्थान की छवि खराब हुई है।

सुक्खू ने कहा कि लोग सोशल मीडिया में यहां तक टिप्पणियां कर रहे हैं कि जब कर्मचारियों को पेंशन नहीं है तो विधायकों को पेंशन क्यों दी जा रही है। इस पर जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने अभी विधायकों के टीए-डीए में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। आगे उन्होंने कहा कि विधायकों की पेंशन पर जो सवाल उठा रहे हैं, वे चुनाव लड़ें, उन्हें किसने रोका है।

राजनीतिक विश्लेषक इस बयान को न सिर्फ गैर जरूरी बल्कि सरकार के लिए नुकसानदेह मान रहे हैं। इस बयान का असर चुनावों तक बना रह सकता है।

Exit mobile version