Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

सब इंस्पेक्टर के घर से चोरी हुआ केले का पेड़, कोर्ट के आदेश पर आरोपी पड़ोसी के खिलाफ FIR

धर्मशाला।। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। मामला धर्मशाला के सकोह क्षेत्र का है। यह मामला अनोखा इसलिए भी है क्योंकि शिकायतकर्ता पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के पद तैनात है। जिस व्यक्ति पर चोरी का आरोप है वो भी पुलिस विभाग से ही सेवानिवृत्त हुआ है। वहीं, पुलिस प्रशासन पर ही उचित कार्रवाई न किये जाने के आरोप लग रहे हैं।

धर्मशाला के सकोह क्षेत्र के रहने वाले व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उसका पड़ोसी 18 सितंबर की रात उसके घर के पिछले हिस्से में लगा केले का पेड़ चुरा ले गया। शिकायतकर्ता पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है। वहीं, आरोपी पड़ोसी भी पुलिस विभाग से ही सेवानिवृत्त हुआ है। चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

शिकायतकर्ता का कहना है कि उन्होंने धर्मशाला पुलिस थाना में अपने पड़ोसी के विरुद्ध चोरी का मामला दर्ज करने की शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इसके बाद उन्होंने एसपी कार्यालय में भी शिकायत पत्र सौंपा। शिकायतकर्ता के अनुसार उनकी वहां भी कोई सुनवाई न हुई तो उन्हें कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। यहां सुनवाई के बाद कोर्ट ने तुरंत पुलिस को आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए।

पुलिस के अनुसार दोनों ने पहले से ही एक-दूसरे के खिलाफ कई शिकायतें दे रखी हैं। इनमें से कई मामले फिलहाल कोर्ट में विचाराधीन हैं। लोगों का कहना है कि इनके आपसी झगड़ों के चलते आसपास के पड़ोसी भी परेशान हो रहे हैं। धर्मशाला थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

Exit mobile version