Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

मोदी जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बनेगा देश: अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली।। केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना आपदा को एक अवसर की तरह देखा है और हमें आत्मनिर्भर भारत का विजन दिया है। उन्होंने कहा कि इससे हममें यह विश्वास जगा है कि हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीआईआई के कार्यक्रम के संदर्भ में यह बात कही।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “यह घड़ी हमारे लिए एक अवसर की तरह है कि हम किस तरह बदली परिस्थियों में भारत को एक बड़े निर्यातक देश के तौर पर विश्व पटल पर स्थापित कर सकें। पूरी दुनिया इस समय हमें एक भरोसेमंद साथी के रूप में देख रही है क्योंकि इस महामारी के समय में भी हमने अपनी जरूरतों को पूरा करने के साथ साथ विश्व समुदाय की भी मदद की है।”

अनुराग ने कहा, “हमें इसे एक बड़े बदलाव के रूप में देखते हुए इंडस्ट्री को इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए। ग्लोबल उद्योग संगठनों को देश की इंडस्ट्री और बाजार को ज्यादा से ज्यादा ग्लोबल बनाने में मदद करनी है। हमें आर्थिक महाशक्ति बनने के लिए देश में ऐसे प्रोडक्ट बनाने होंगे जो मेड इन इंडिया होने के साथ मेड फॉर वर्ल्ड हों।”

उन्होंने कहा, “मोदी सरकार आज ऐसे पॉलिसी रिफॉर्म भी कर रही है जिनकी देश ने उम्मीद भी छोड़ दी थी। लोगों ने मान लिया था कि ये नहीं हो सकता मगर अब ऐसी चीजें हो रही हैं। एग्रीकल्चर सेक्टर में आजादी के बाद जो नियम बने उनमें किसानों को बिचौलियों के हाथों में छोड़ दिया गया। किसानों के साथ हो रहे अन्याय को दूर करने की इच्छाशक्ति प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार ने दिखाई। कानून में बदलाव के साथ अब किसानों को अधिकार मिलेंगे। वे जहां चाहें, जिसे चाहें और जब चाहें अपनी फसल बेच सकते हैं। हमारे देश और देशवासियों में असीम क्षमता है और आने वाले समय में अपनी इच्छाशक्ति और विश्वास से तय किए गए लक्ष्यों को हासिल करने में जरूर सफल होंगे।”

Exit mobile version