Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

अनुराग ठाकुर से पत्रकारों ने किए तीखे सवाल, हुए असहज

चंडीगढ़।। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर रविवार को चंडीगढ़ में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में अपने विवादित ‘गोली मारो’ बयान पर जवाब देने से कतरा गए। पत्रकारों ने जब दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान उनके भड़काऊ बयान पर सवाल किया तो वे कन्नी काट गए। उल्टा मीडिया को ही उन्होंने नसीहत दे दी कि उनके सवाल उनके विभाग से ही जुड़े होने चाहिए। वह सवालों से असहज भी नजर आए।

अनुराग ठाकुर ने कहा, “ऐसा है भाई साहब ,अगर आपके पास इकोनॉमी को लेकर कोई प्रश्न है तो जरूर पूछिए क्योंकि जब डिपार्टमेंट की प्रेस कॉन्फ्रेंस है तो आपको उस तक सीमित रहना पड़ेगा।” अनुराग ठाकुर से पूछा गया कि उनको अपने बयान पर कोई सफाई देनी है तो क्या कहना चाहेंगे। इस पर उनका जवाब था कि जो लोग दंगे भड़काने के आरोपी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

अनुराग ठाकुर ने कहा, “इस पर क्लेरिफिकेशन क्या चाहिए .जो दंगे भड़काने में या जो दंगे में शामिल होंगे उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। इसमें सोचने वाली बात ही नहीं है।” अनुराग ठाकुर जवाब देने से कतराते रहे और पत्रकार सवाल दागते रहे। जब उनसे सवाल किया गया कि उन्होंने ऐसा भड़काऊ बयान क्यों दिया तो अनुराग ठाकुर ने सीधे तौर पर कहा कि पत्रकार झूठ बोल रहे हैं।

आखिर में पत्रकारों के लगातार आ रहे सवालों जे अनुराग के चेहरे का रंग बदल गया। अनुराग ठाकुर ने कहा, “क्या कहा मैंने? यह आप बिल्कुल झूठ बोल रहे हैं। इसलिए मैं तभी कहता हूं कि मीडिया की जानकारी जितनी है। पहले अपनी जानकारी में सुधार कीजिए।”

सवाल पूछने पर अनुराग ने मीडिया को ही सलाह दे डाली। लेकिन अनुराग ठाकुर पर सवालों की बौछार जारी रही। जब उनसे यह कहा गया कि अगर मीडिया के पास अधूरी जानकारी है तो आखिर सच है क्या तो अनुराग ने यह कहकर बात टाल दी कि मामला अब न्यायालय के विचाराधीन है।

अनुराग ठाकुर ने कहा, “मैटर सब-जुडिस है इसलिए मैं ज्यादा नहीं बोल रहा। ठीक है ना! इसलिए आप अपनी जानकारी में भी सुधार लाइए। आपको पूरी जानकारी रहनी चाहिए। आधी जानकारी किसी के लिए भी घातक है। वह मीडिया का दुष्प्रचार हो या किसी और का हो। आपको मुझे लगता है जानकारी पूरी होनी चाहिए।”

Exit mobile version