Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

पहाड़ी से गिरी 7 साल की बच्ची, पीजीआई ले जाते हुए मौत

कुल्लू।। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के भेखली इलाके में 7 साल की एक लड़की की पहाड़ी से गिर जाने के कारण मौत हो गई। घायल बच्ची को पीजीआई रेफर किया गया था मगर रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। अगर हेलिकॉप्टर (हेली एम्बुलेंस) के माध्यम से बच्ची को तुरन्त पीजीआई पहुंचाया होता था शायद उसकी जान बच सकती थी।

पुलिस के अनुसार लड़की के माता-पिता लड़की को लेकर अस्पताल आए। लड़की हालांकि बयान देने की स्थिति में नहीं थी लेकिन उसके पिता के बयान पुलिस ने दर्ज किए। लड़की के पिता ने बताया कि शनिवार शाम लड़की घर के साथ खेत में खेल रही थी। इस दौरान वह अचानक खेत के साथ लगती पहाड़ी से करीब 30 फुट नीचे गिर गई।

लड़की को गिरते हुए सरला ने देखा था। घटना के बाद लड़की को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया गया। लड़की की हालत गंभीर होने के कारण उसे चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के उपरांत पीजीआई रेफर किया, जहां ले जाते समय रास्ते में ही लड़की ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। घटना को लेकर पुलिस छानबीन कर रही है। एसपी गौरव सिंह ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि घटना को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

इस घटना के बाद प्रदेश में फिर से इमरजेंसी केसों में हेली एम्बुलेंस की सुविधा की जरूरत महसूस होने लगी है जो सबके लिए उपलब्ध हो। हर कोई मंत्रियों की तरह पहुंच वाला नहीं कि सीएम का हेलिकॉप्टर उन्हें एयरलिफ्ट करने आए।

जलशक्ति मंत्री की पोती गिरकर जख्मी हुईं, सीएम ने भिजवाया हेलिकॉप्टर

हिमाचल में सबके लिए क्यों न हो एयर ऐम्बुलेंस की सुविधा

Exit mobile version