Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

ED ने अटैच की मुख्यमंत्री वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य की संपत्ति

शिमला।। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह की दो कंपनियों की संपत्ति जब्त करने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई मुख्यमंत्री के मनी लॉन्ड्रिंग केस में की गई है। इस मामले में मुख्यमंत्री आरोपी हैं। ईडी ने शुक्रवार देर शाम यह कार्रवाई की है।

 

जिन कंपनियों की संपत्ति जब्त की गई है, उनका नाम मैसर्ज तारिणी इंटरनैशनल और तारिणी इन्फ्रा दमनगंगा प्रॉजेक्ट है और यह 5.6 करोड़ रुपये की संपत्तियां हैं। इससे पहले दिल्ली के फार्म हाउस को भी ईडी ने जब्त किया था। चुनावी माहौल में हुई इस कार्रवाई को लेकर ईडी के अधिकारियों का कहना है कि केस पुराना है और इसमें पहले भी कार्रवाई की जा चुकी है।

 

क्या है मामला
ईडी को कथित तौर पर जांच के दौरान जानकारी मिली थी कि वकामुल्ला चंद्रशेखर ने मुख्यमंत्री को 5 करोड़ 9 लाख रुपये दिए थे। यह रकम मुख्यमंत्री के पारिवारिक सदस्यों में बांटी गई थी। यह रकम कथित तौर पर तीन खातों के जरिए सीएम की फैमिली के पास पहुंची थी। बेटे और बेटी के नाम पर 60 लाख रुपये की एफडी खोली गई थी और शेयर खरीदे गए थे।

 

 

Exit mobile version