Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

प्रसिद्ध मंदिर के पास शौचालय नहीं, खुले में हल्के हो रहे लोग

चंबा।। पूरे देश में स्वच्छता अभियान के तहत जगह-जगह पर शौचालय बनाए जा रहे हैं और सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। लेकिन प्रशासन की अनदेखी के चलते चम्बा के ऐतिहासिक चामुंडा मंदिर के पास कोई शौचालय नहीं।

लंबे अरसे से लोग शौचालय के लिए प्रशासन से मांग कर चुके हैं लेकिन अभी तक यहां प्रशासन द्वारा शौचालय की सुविधा नहीं दी गई है। इस ऐतिहासिक मंदिर के दर्शन करने के लिए हर साल हजारों की संख्या में लोग देश-विदेश से आते हैं लेकिन यहां पर शौचालय की सुविधा ना होने की वजह से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पुरुष तो यहां वहां खुले में कहीं भी मजबूरी में चले जाते लेकिन महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन पुरुषों का बाहर जाना भी तो ठीक नहीं।

यहां बाहर से आए पर्यटक श्रद्धालुओं ने बताया कि चामुंडा मंदिर बहुत ही सुंदर और रमणीक स्थान है यहां का वातावरण बहुत ही शुद्ध है मगर यहां पर शौचालय ना होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतें होती है। उन्होंने बताया कि उन्हें भी बाहर जाना था लेकिन उन्हें यहां शौचालय ना होने की वजह से काफी मुश्किल हुई।

पर्यटकों ने स्थानीय प्रशासन और सरकार से आग्रह किया है कि इस पवित्र स्थान पर शौचालय होना जरूरी है ताकि यहां आसपास कहीं गंदगी ना फैले और लोगों को इसकी सुविधा मिले।

Exit mobile version