Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

सबक लें टूरिस्ट: देखें, कैसे धर्मशाला के भागसूनाग नाले में फंस गए युवक

धर्मशाला।। बरसात का मौसम आ गया है और नदी-नाले उफान पर हैं। धर्मशाला के प्रसिद्ध भागसूनाग झरने पर एक हादसा होने से बच गया। बारिश के बाद हिमाचल में नदी-नाले अचानक उफान पर आ जाते हैं क्योंकि पता नहीं चलता कि पीछे कितनी बारिश हुई है। झरने के नीचे नहाना तो और खतरनाक है क्योंकि आपको पता नहीं चलता कि अचानक पानी आया या नहीं। ऐसा ही हुआ धर्मशाला में। फेसबुक पर शेयर हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि तीन युवक पानी की धार में फंसे हुए हैं और लोग उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं। चीखने-चिल्लाने और महिलाओं के रोने की आवाज भी आ रही है।

इस वीडियो को भागसूनाग का वीडियो बताया जा रहा है। आसपास खड़े लोग टीशर्ट्स को बांधकर रस्सी सी बनाते हैं और काफी मशक्कत के बाद तीनों युवकों को बचाने मे ंकामयाब रहते हैं। नीचे वीडियो देखें:

अगर यह वाकई धर्मशाला का वीडियो है तो कहीं न कहीं स्थानीय प्रशासन की भी जवाबदेही बनती है कि यहां पर लोगों को आगाह करने के लिए कोई तैनात क्यों नहीं था। वैसे भी टूरिस्ट्स कई बार वॉर्निंग बोर्ड्स को इग्नोर करके नदी-नालों में फोटो खींचने उतर जाते हैं। कृपया समझदारी बरतें, रोमांच आपकी जिंदगी से बढ़कर है। प्रदेश में बरसात में तुरंत पानी उफनता है। अचनाक आई यह बाढ़, जिसे फ्लैश फ्लड कहते हैं, कुछ ही पलों में आपको अपनी चपेट में ले सकती है।

Exit mobile version