Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

कांगड़ा जैसी घटना अंबाला में भी? लड़ाकू विमान ने गिराए फ्यूल टैंक और प्रैक्टिस बम

अंबाला।। अंबाला में एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरने वाला भारतीय वायुसेना का एक जगुआर लड़ाकू विमान हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचा। उड़ान भरते ही इंजन से एक पक्षी टकरा जाने के कारण इसमें गड़बड़ी आ गई। ऐसे में विमान को हादसा टालने के लिए न सिर्फ फ्यूल टैंक गिराने बड़े बल्कि वजन कम करने के लिए प्रैक्टिस बमों को भी गिराना पड़ा।

ये चीजें शहर के बलदेव नगर में गांधी मैदान के साथ लगी बाड़ पर गिरे। इनके गिरने से जोरदार धमाके हुए और धुआं उठने लगा। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पायलट भी जहाज को सुरक्षित उतारने में कामयाब रहा है।

उधर अंबाला में फ्यूल टैंक गिरने के बाद लोगों को लगा कि भूकंप आया है तो वे बाहर निकल गए। एयरफोर्स के अधिकारी और पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। भीड़ को मौके से हटाकर वहां गिरे अवशेषों को वायुसेना ने अपने कब्जे में ले लिया है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ऐसी ही घटना हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में सामने आई है जहां पर आसमान में विमानों से गुजरने के बाद धमाके सुनाई दिए और एक जगह पर आग भी लग गई थी। हो सकता है कि बुधवार को कांगड़ा में भी अंबाला जैसे ही हालात के कारण ऐसा हुआ हो। हालांकि हिमाचल पुलिस अभी तक इस घटना की जांच कर रही है।

हिमाचल वाली घटना क्या है, पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें-

कांगड़ा: ‘ऊपर से जहाज उड़े, धमाका हुआ, जंगल में लग गई आग

Exit mobile version