Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

नशे को लेकर शिमला के युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

शिमला।। सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति का वीडियो वायरल हो रहा है जो खुद को खांगटा गांव का निवासी बताता है। उसका कहना है कि वह खुद तो बर्बाद हो चुका है मगर नई पीढ़ी को बताना चाहता है कि नशे से बचो। उसने नशे के कारोबारियों को खुली चुनौती भी दी है और कहा है कि मैं नशे के कारोबारियों को पकड़वाने में मदद करूंगा।

इस वीडियो को किस हालत में बनाया गया, लड़का कौन है, उसके दावे में कितनी सच्चाई है, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। मगर हम इस वीडियो को इसलिए शेयर कर रहे हैं ताकि हमारे मंच के जरिए पुलिस या प्रशासन तक भी यह वीडियो पहुंचे। जरूरी है कि प्रशासन हरकत में आए और अगर यह व्यक्ति सच कह रहा हो तो इसे सुरक्षा मुहैया करवाए ताकि कहीं कोई नशे का सौदागार इसको नुकसान न पहुंचा पाए।

नीचे देखें, द लॉजिकल हिमाचली पेज पर शेयर उस युवक का वीडियो:

इस बात में कोई शक नहीं है कि हिमाचल प्रदेश में नशे का कारोबार गहरी जड़ें जमा चुका है। पहले जहां चरस-गांजे ने लोगों को गिरफ्त में लिया हुआ था, अब सिंथेटिक ड्रग्स का बोल बाला हो गया है। लोग हेरोइन, स्मैक, इंजेक्शन और कैप्सूल तक लेने लगे हैं। हिमाचल के हर हिस्से से नशे के तस्करों के पकड़े जाने की खबरें आ रही हैं और साथ ही उन लोगों की कहानियां भी सामने आ रही हैं, जो लोग नशे के आगे मजबूर हो गए हैं।

आज धर्मशाला में विधानसभा की कार्यवाही के दौरान नशे पर चर्चा हुई जिसमें नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया ने बताया कि किस तरह से उनके यहां एक परिवार ने अपने बच्चे को जंजीरों से बांध रखा है क्योंकि वह नशे का आदी होने के कारण भाग जाता है। मगर जिस दौरान यह अहम चर्चा हो रही थी, विपक्ष वॉकआउट कर चुका था।

Exit mobile version