Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

सुखराम चौधरी: ’21 हजार के शगुन’ के बदले मिला मंत्री पद

शिमला।। पांवटा के विधायक सुखराम चौधरी मंत्री बनने जा रहे हैं। सिरमौर जिला कांग्रेस का गढ़ रहा है पांवटा सीट कांग्रेस की पारंपरिक सीट थी। मगर 2003 में पहली बार सुखराम चौधरी ने बीजेपी के लिए ये सीट निकली थी। 2017 चुनाव में भी जब वह जीते थे, मंत्री पद के लिए उनकी दावेदारी बन रही थी। मगर जिले की ही नाहन सीट से जीते राजीव बिंदल भी मंत्री पद के दावेदार थे जिन्हें विधानसभा अध्यक्ष बना दिया गया था। इसके साथ ही चौधरी की दावेदारी खत्म हो गई थी।

जब 2019 में लोकसभा चुनाव हो रहे थे, तब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने संकेतों में बात की थी कि सबसे ज़्यादा लीड दिलाने वाले की मंत्री बनने की दावेदारी मजबूत होगी। उस दौरान विधायक सुखराम चौधरी और पांवटा भाजपा मंडल ने 21 हजार का शगुन देने का वादा किया था। यानी शिमला सीट से बीजेपी उम्मीदवार को अपने विधानसभा क्षेत्र से 21 हजार से ज्यादा वोट दिलाने की बात कही थी। मगर पांवटा में इस शगुन से भी कहीं अधिक 27517 मतों की बढ़त मिली थी। सुरेश कश्यप को सबसे ज़्यादा लीड पांवटा सीट से ही मिली थी।

सुखराम चौधरी

इसके बाद से ही पांवटा के लोगों को उम्मीद थी कि सुखराम को मंत्री बनाया जाएगा। कयास तो पिछले साल से ही चल रहे थे मगर अब जाकर चौधरी के मंत्री बनने का रास्ता खुल है। क्योंकि बिंदल न तो विधानसभा अध्यक्ष हैं और न ही प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष हैं। सिरमौर को सरकार में प्रतिनिधित्व देना जरूरी था और अब यह जिम्मेदारी सुखराम चौधरी निभाएंगे।

सिरमौर के कई इलाके बहुत ही पिछड़े हुए हैं। अब उम्मीद है कि चौधरी अब कैबिनेट को अपने इलाके की दिक्कतों से अवगत करवाकर विशेष योजनाएं बनवाने की दिशा में कोशिश कर सकते हैं।

कबड्डी के शौकीन राजिंदर गर्ग ने मंत्री बन चौंकाया

राकेश पठानिया: जानें, कौन हैं जयराम सरकार में नए मंत्री

Exit mobile version