Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

नूरपुर हादसा: इस बहादुर बच्चे ने सड़क तक चढ़कर बताई हादसे की बात

कांगड़।। कांगड़ा ज़िले के नूरपुर में सोमवार को हुए स्कूल बस हादसे में मरने वालों की संख्या 28 हो गई है। इनमें 24 बच्चे हैं, एक बस का ड्राइवर, दो अध्यापक और एक महिला। इस हादसे को लेकर जो जानकारियां सामने आई रही हैं, वे बता रही हैं कि हादसा हुआ कैसे।

इस घटना में बस में सवार रहे रणवीर नाम के छात्र ने मीडिया को जो बताया है, उससे पता चलता है कि समाज कितना संवेदनहीन हो चुका है। बच्चे का कहना है कि बस एक बाइक को पास देते समय गिरी। अगर ऐसा था उस बाइक वाले ने किसी को सूचना नहीं दी कि बस गिर गई है। ये तो वह बच्चा खाई से ऊपर चढ़कर सड़क पर आया और फिर उसने वहां से गुजर रहे एक अन्य बाइक सवार को बताया कि उनकी बस खाई में गिर गई है।

पढ़ें: वीडियो देख आप भी कहेंगे, स्कूल बसों में सीट बेल्ट जरूर हो

अगर रणवीर इस हादसे के बारे में न बताता तो शायद इतनी जल्दी किसी को पता नहीं चलता क्योंकि उस जगह से भला कौन 400 मीटर गहरी खाई में झांकता। रणवीर ने बताया कि एक बाइक को पास देने के लिए बस चालक ने स्टीरिंग दूसरी तरफ मोड़ा और वह नीचे पलटी खाती हुई गिर गई।

उसने बताया कि बस के गिरते ही वह नीचे गिर गया। फिर वह 50 फुट खड़ी पहाड़ी चढ़कर सड़क तक पहुंचा। वहां एक बाइक सवार रोककर उसने बताया कि क्या हुआ। बाइक सवार इस बच्चे को वहां से कुछ किलोमीटर दूर एक दुकान पर ले गया और वहां से अन्य लोगों और प्रशासन को घटना की जानकारी दी गई।

अगर रणवीर का दावा सही है तो ऐसा नहीं हो सकता कि पास लेते हुए बस गिर जाए और बाइक सवार को पता ही न चले। अगर वह इस हादसे की जानकारी तुरंत देता तो कई मासूमों को समय पर इलाज मिलता और कई जानें बचाई जा सकती हैं।

हालांकि सच क्या है, यह जांच के बाद ही सामने आएगा। सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं।

Exit mobile version